जयपुर की राजकुमारी बनी इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी, नाम सुनकर रह जायेंगे दंग…

अगर हम क्रिकेट की दुनिया की बात करे तो इसमें कोई दोराय नहीं कि क्रिकेट और मैच फिक्सिंग का नाता काफी पुराना है. जी हां भारतीय क्रिकेट टीम के भी ऐसे कई जाने माने चेहरे है, जो मैच फिक्सिंग के चक्कर में फंस चुके है और इस वजह से उनका करियर भी बर्बाद हो चुका है. गौरतलब है कि आज हम भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे ही खिलाडी के बारे में बात करने जा रहे है. बता दे कि इन्हे भारतीय टीम का बागी खिलाडी भी कहा जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शांताकुमारन यानि श्रीसंत की बात कर रहे है. जो साल 2013 में आईपीएल मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए थे.

जयपुर की राजकुमारी बनी इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी, नाम सुनकर रह जायेंगे दंग...
कई जाने माने चेहरे है, जो मैच फिक्सिंग के चक्कर में फंस चुके है और इस वजह से उनका करियर भी बर्बाद हो चुका है. गौरतलब है कि आज हम भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे ही खिलाडी के बारे में बात करने जा रहे है. बता दे कि इन्हे भारतीय टीम का बागी खिलाडी भी कहा जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शांताकुमारन यानि श्रीसंत की बात कर रहे है. जो साल 2013 में आईपीएल मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए थे.

जयपुर की राजकुमारी बनी इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी, नाम सुनकर रह जायेंगे दंग...
गौरतलब है कि श्रीसंत ने छह फ़रवरी को ही अपना पैंतीसवां जन्म दिन मनाया है. वही अगर उनकी प्रोफेशनल लाइफ की बात करे तो श्रीसंत ने अपने खेल की बजाय विवादों से ज्यादा सुर्खिया बटोरी है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो विवादों ने कभी श्रीसंत का साथ ही नहीं छोड़ा. जिसके चलते उन्हें क्रिकेट की दुनिया को ही छोड़ना पड़ गया. गौरतलब है कि श्रीसंत ने एक तेज गेंदबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम में अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि वो कभी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते थे और इसी वजह से उन्हें लेकर काफी बड़े बड़े विवाद हो जाते थे. जी हां श्रीसंत को हर बात पर बड़ी जल्दी गुस्सा आ जाता था.

पहली बार किसी PAK क्रिकेटर ने किया हिंदुस्तान के लिए ऐसा काम, सम्मान के लिए लग गई लाइन…

बरहलाल ये तो उनकी प्रोफेशनल लाइफ की बातें थी, लेकिन हम आपको उनके जन्म दिन के खास मौके पर उनके निजी रिश्तो से रूबरू करवाना चाहते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्पॉट फिक्सिंग के दौरान जब श्रीसंत सुर्खियों में आये थे, तब वो बुरी तरह से फंस चुके थे. मगर इन हालातो में भी उनकी मंगेतर ने उनका साथ नहीं छोड़ा. जी हां उनकी मंगेतर ने हर कदम पर उनका बखूबी साथ दिया. गौरतलब है कि श्रीसंत का जयपुर के एक राज परिवार से ताल्लुक रखने वाली राजकुमारी भुवनेश्वरी से काफी जुड़ाव हो गया था. यानि ये दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे. जिसके बाद इन दोनों की प्रेम कहानी काफी लम्बी चली.

गौरतलब है कि जयपुर की राजकुमारी और श्रीसंत के बीच लव स्टोरी की शुरुआत तभी हुई, जब श्रीसंत ने अपने करियर की शुरुआत की थी. दरअसल तब श्रीसंत जयपुर में मैच खेलने के लिए गए थे. बस इसी दौरान एक ज्वेलरी शॉप पर श्रीसंत की मुलाक़ात भुवनेश्वरी देवी से हुई थी और ये मुलाकात कब प्यार में बदल गई, दोनों को ही पता नहीं चला. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि इन दोनों के बीच करीब छह साल तक अफेयर चला. जी हां इन छह सालो में दोनों ने एक दूसरे को जानने की कोशिश की.

इसके बाद जब स्पॉट फिक्सिंग का मुद्दा सामने आया, तो दोनों ने तेरह दिसंबर 2013 को एक दूसरे से शादी कर ली. गौरतलब है कि जयपुर के शेखावत परिवार से ताल्लुक रखने वाली भुवनेश्वरी और श्रीसंत की शादी बड़े शाही तरीके से हुई. जी हां इसमें देश के बड़े बड़े स्टार्स भी शामिल हुए थे. हालांकि जहाँ एक तरफ श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग की मुसीबत को झेल रहे थे, वही दूसरी तरफ उनकी जीवनसाथी बनने जा रही उनकी पत्नी ने इस दौरान उनका खूब साथ दिया.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि इन दोनों की जोड़ी ऐसे ही सलामत रहे और श्रीसंत को जीवन की हर ख़ुशी मिले.

Back to top button