बड़ी घटना: दिल्ली की रबड़ फैक्ट्री में लगी आग 18 घंटे बाद भी बेकाबू, हेलिकॉप्टर की ली जा रही मदद

- in दिल्ली, बड़ी खबर

दिल्‍ली के मालवीय नगर इलाके के एक गोदाम में लगी आग 18 घंटे बाद भी बुझाई नहीं जा सकी है. आग इतनी विकराल है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इसे बुझाने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद मांगी है. फिलहाल हेलिकॉप्‍टर की मदद से आग पर काबू पाने की कोश‍िश जारी है. वहीं, आग की दहशत की वजह से आसपास रहने वाले लोगों ने पूरी रात अपने घरों से बाहर खुले में गुजारी. खौफ का आलम ये था कि लोगों ने घरों में रखे कीमती सामान तक को समेट लिया था.बड़ी घटना: दिल्ली की रबड़ फैक्ट्री में लगी आग 18 घंटे बाद भी बेकाबू, हेलिकॉप्टर की ली जा रही मदद

इस आग की वजह से 13 बिल्डिंग को खाली कराना पड़ा है. आसपास के मकानों में मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. आग के बाद इलाकों में धुआं फैल गया, जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतें हुईं.

गोदाम के पास रहने वाले अमित ने बताया कि, ‘मंगलवार शाम को जब आग लगी तो उसे बुझा लेने का दावा किया गया था. लेकिन शाम को जब तेज हवा चलना शुरू हुई तो आग फिर तेजी से फैलने लगी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.’

वहीं, 64 साल के अवतार ने बताया कि, ‘गोडाउन उनके घर से सटा हुआ है इसलिए उन्होंने सारा सामान समेट कर कार में रख दिया है. आग की वजह से वो जनकपुरी में अपने रिश्तेदार के यहां जा रहे हैं.’

बता दें, जहां आग लगी है उसके एक तरफ निरंकारी पब्लिक स्कूल है तो दूसरी तरफ रिहायशी इलाका. ये आग आस पास के मकानों को अपनी चपेट में भी ले सकती है इसलिए उन मकानों को खाली करा लिया गया है.

रिहायशी इलाके में गोडाउन कैसे?

सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर रिहायशी इलाके में रबड़ और केमिकल का गोडाउन बनाने की इजाजत किसने दी थी. ये गोदाम गैरकानूनी तौर पर बनाया हुआ था. पुलिस अब इस बात की भी जांच करेगी.

रात को निकाले ड्रम

इस आग के तेजी से फैलने की एक वजह गोडाउन में रखे केमिकल और रबर के ड्रम भी हैं. आग और न फैले इसके लिए रात में प्रशासन ने केमिकल के ड्रमों को बाहर निकलवाया.

बुराड़ी में कपड़ा गोदाम में लगी आग

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में कपड़े के गोदाम में भीषण आग लगी है. बुधवार सुबह करीब 4.15 बजे ये आग लगी. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर हैं. फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली