हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार, शेयर की फोटो

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों टीम इंडिया में वापसी के लिए जुटे हुए हैं। हार्दिक पांड्या ने सितंबर 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। लोअर बैक की सर्जरी कराने के बाद पांड्या को लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहना पड़ा है। पांड्या ने हाल में डीवाई पाटिल टी20 कप में हिस्सा लिया और 25 गेंद पर 38 रनों की पारी भी खेली। अब पांड्या ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि पिछले तीन महीने में उन्होंने 7 किलोग्राम वजन बढ़ाया है।

सर्जरी के बाद पांड्या का वजन काफी कम हो गया था। पांड्या ने पिछले तीन महीने में अपना वजन 68 से 75 किलोग्राम तक पहुंचाया है। पांड्या ने तब और अब की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ’68 से 75 किलोग्राम तीन महीने में। नॉन-स्टॉप एफर्ट, कोई शॉर्टकट नहीं।’ 2018 एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या को लोअर बैक इंजरी हुई थी, इसके बाद से वो इस चोट के चलते टीम से अंदर-बाहर होते रहे। पिछले साल अक्टूबर में हार्दिक पांड्या ने लंदन में लोअर बैक सर्जरी कराई।

पढ़ें: INDvSA: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी की 15 सदस्यीय ODI टीम का ऐलान

बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में वो रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम में भी हिस्सा ले चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ टीम में वापसी कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे इंटरनेशनल और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके खाते में 532 टेस्ट, 957 वनडे इंटरनेशनल और 310 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। इसके अलावा वो 17 टेस्ट, 54 वनडे इंटरनेशनल और 38 टी20 इंटरनेशनल विकेट भी ले चुके हैं।

Back to top button