5वें वनडे में हार्दिक पांड्या अपनी फ़ील्डिंग से विखेरा जलवा, VIDEO हुआ वायरल

- in खेल

नई दिल्ली: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार (13 फरवरी) पांचवां मैच जीतकर छह मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली. इसने देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई सीरीज जीती है. भारतीय टीम ने सबसे पहले 1992 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और तब से उसने कभी भी किसी भी प्रारूप में वहां अब तक कोई सीरीज नहीं जीती थी. हालांकि भारत ने 2006 में वहां एक टी-20 मैच जीता था लेकिन वह एकल मैच का ही कार्यक्रम था. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम ने वह उपलब्धि हासिल की जो मोहम्मद अजहरूद्दीन, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ या महेंद्र सिंह धोनी नहीं कर पाए थे.

5वें वनडे में हार्दिक पांड्या अपनी फ़ील्डिंग से विखेरा जलवा, VIDEO हुआ वायरल

इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने पुराने रंग में नजर आए. रोहित ने इस मैच में 126 गेंदों में शानदार 115 रनों की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 4 विकेट हासिल कर दक्षिण अफ्रीका में एक नया इतिहास रचने में मदद की. कुलदीप यादव ने भारत की ओर से 57 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. रोहित शर्मा और कुलदीप यादव इस जीत के हीरो रहे, लेकिन इस मैच में हार्दिक पांड्या ने भी शानदार खेल दिखाया.

भले ही हार्दिक पांड्या बल्ले से कोई खास कमाल नहीं कर पाए, लेकिन पोर्ट एलिजाबेथ पर उन्होंने फील्डिंग का शानदार नमूना पेश किया. इस मैच में हार्दिक ने जेपी डुमिनी, एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. 

मैच में हार्दिक ने तबरेज शम्सी का एक ऐसा शानदार कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई हैरान था. शम्सी का यह कैच इतना शानदार था कि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया. जिस वक्त हार्दिक ने इस कैच को लपका था. उस वक्त एक पल को पूरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया था.

पांचवें वनडे मैच में रोहित शर्मा ने नहीं मनाया शतक का जश्न, ये रही बड़ी वजह…

42वें ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी तबरेज शम्सी स्ट्राइक पर थे. कुलदीप की गेंद पर शम्सी ने लंबा शॉट खेला. गेंद शिखर धवन की तरफ गई, लेकिन तभी वहां अचानक हार्दिक पांड्या पहुंच गए और उन्होंने एक हाथ से शम्सी का कैच लपक लिया. यह कैच इतना शानदार था कि इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था. इस कैच के बाद कप्तान विराट कोहली भी जोर-जोर से हंसते नजर आए. 

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व