हार्दिक पांड्या ने किया विराट के फैसले का बचाव, दिया ऐसा बयान

- in खेल

लंदन: टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लगता है कि लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के बाद गेंदबाजों को मदद की कमी के कारण इंग्लैंड पूरी तरह से भारत पर हावी रहा. इस दौरान हार्दिक पांड्या भारतीय गेंदबाजों और कप्तान विराट कोहली के दो स्पिनरों को खिलाने के फैसले का बचाव करते हुए भी दिखाई दिए.

इंग्लैंड ने भारत के 107 रन के जवाब में पहली पारी में छह विकेट पर 357 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 250 रन की हो गयी है. तीसरे दिन लंच के समय इंग्लैंड की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं थी. टीम ने 89 पर चार विकेट गंवा दिए थे. लंच के बाद 131 रन पर उनका पांचवां विकेट गिरा था. इसके बाद क्रिस वोक्स (नाबाद 120) और जॉनी बेयरस्टो (93) के बीच छठे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने बड़ी बढ़त हासिल कर ली और भारतीय टीम को मैच में वापसी के लिए किसी चमत्कार की उम्मीद करनी होगी. 

हार्दिक पांड्या ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ”लंच के बाद हमें कोई मदद नहीं मिली. यह समस्या थी. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हमने कोशिश की लेकिन गेंद ने अचानक स्विंग करना बंद कर दिया और वे (क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो) मैच को हमारी पकड़ से दूर ले गए.” 

उन्होंने कहा, ”ऐसा होता है- मैंने पहले भी टेस्ट में देखा है. आपको चार या पांच विकेट जल्दी मिल जाते हैं और फिर एक साझेदारी हो जाती है. हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ भी ऐसा कई बार हुआ है. यह खेल का एक हिस्सा है.”

उन्होंने कहा, ”मैच के तीसरे (11 अगस्त) परिस्थिति अलग थी. जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो धूप निकली थी. यह आदर्श स्थिति की तरह था, जैसा हम मैच के पहले दिन उम्मीद करते हैं.” 

भारतीय टीम मैच में कुलदीप यादव के रूप में अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज के साथ उतरी जबकि जब परिस्थिति तेज गेंदबाजों के मुताबिक थी और ऐसा लगा की तीसरा तेज गेंदबाज टीम की मदद करता. पांड्या ने कुलदीप को खिलाने के फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा, ”जाहिर है इसके पीछे टीम प्रबंधन की कोई सोच रही होगी. अगर यह पांच दिनों का मैच होता तो स्पिनरों की भूमिका अहम होती. बारिश के कारण सबकुछ बदल गया.”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

INDvWI: पहले वन-डे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

टीम इंडिया ने 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के