गुजरात: इन मां-बेटी पर है 10 गायब बच्चों की हत्या का शक

- in अपराध, राष्ट्रीय

गुजरात के भरूच जिले में निठारी जैसा हत्या कांड सामने आया है. पुलिस ने एक 40 वर्षीया महिला और उसकी 19 साल की बेटी को सात साल के एक बच्चे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. बच्चे का शव मां-बेटी के घर के पीछे जमीन में दबा मिला. पुलिस को साथ ही 10 बच्चों के लापता होने के पीछे भी इन्हीं मां-बेटी का हाथ होने का शक है.

पुलिस ने बताया कि पिछले एक साल में भरूच के अंदर ही करीब 10 बच्चे लापता हुए और हमें शक है उन बच्चों के लापता होने के पीछे कहीं न कहीं राशिदा पटेल और उसकी बेटी मोहसिना का हाथ है. आरोपी मां-बेटी भरूच के अंकलेश्वर की रहने वाली हैं. दोनों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने आरोपी मां-बेटी के घर के पीछे जमीन में दबे जिस बच्चे की अस्थियां बरामद की हैं, उसकी पहचान मार्च, 2016 में अंकलेश्वर के गुरुद्वारा कस्बे से लापता हुए सात साल के विक्की देवीपूजक के रूप में हुई है.

अंकलेश्वर के पुलिस इंस्पेक्टर जेजी अमीन ने बताया कि पुलिस ने बच्चे की अस्थियां फोरेंसिंक लैब भेज दी हैं, जिससे कि उसकी मौत की सही वजह पता की जा सके. हालांकि आरोपी राशिदा का कहना है कि बच्चे की मौत कीटनाशक पी लेने की वजह से हुई.

गौरतलब है कि पूछताछ के दौरान राशिदा ने पुलिस को बताया कि कई साल पहले उसके एक बेटे की मौत हो गई थी. पुलिस का कहना है कि बेटे की मौत के बाद लगता है कि राशिदा को एक बेटे की चाहत थी, जो वृद्धावस्था में उसकी देखभाल कर सके.

आपको बता दें कि पुलिस ने सप्ताह भर पहले ही 17 मार्च को राशिदा और मोहसिना को गिरफ्तार किया था. मां-बेटी को 17 नवंबर, 2017 को अंकलेश्वर से ही एक अन्य बच्चे की गुमशुदगी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. इस बच्चे की उम्र भी सात साल है.हालांकि लापता बच्चा मोहित पासवान किसी तरह राशिदा और मोहसिना के चंगुल से 16 मार्च को निकल भागने में सफल रहा था. बच्चे ने अपने माता-पिता को बताया कि राशिदा और मोहसिना ने उसे चार महीने तक एक कमरे में बंद रखा था और उसके साथ मारपीट करती थीं.

मोहित से मिली जानकारी उसके पिता ने पुलिस को बताई, जिसके आधार पर राशिदा और मोहसिना को गिरफ्तार किया गया. आरोपी मां-बेटी से पूछताछ के दौरान उनके घर के पीछे एक बच्चे की लाश दबी होने की जानकारी मिली.

अब पुलिस को शक है कि आरोपी मां-बेटी भरूच से पिछले एक साल में करीब 10 बच्चों के लापता होने में संलिप्त हो सकती हैं. पुलिस ने आरोपी मां-बेटी को कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें शनिवार तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

You may also like

हर दिन बॉयफ्रेंड को भेजती थी रूममेट्स की NUDE तस्वीरें, फिर एक दिन..

दुनियाभर में अपराध के मामले बढ़ते जा रहे