GRP ने किया बड़ा खुलासाः 1 रुपये के सिक्के से ऐसे लूटी, राजधानी एक्सप्रेस…

मुगलसराय जीआरपी ने पटना राजधानी एक्सप्रेस लूटपाट मामले की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है. वारदात को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने खुलासा किया कि एक रुपये के सिक्के की मदद से बदमाशों ने राजधानी एक्सप्रेस को लूटा था.

योगी सरकार के 100 दिन का एक्शन प्लान तैयार, सुनकर झूम उठेंगे आप

जयंती पर विशेषः जानिए अंबेडकर ने क्यों छोड़ा हिंदू धर्म…

मुगलसराय जीआरपी ने पटना राजधानी एक्सप्रेस लूटने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. बदमाशों ने पुलिस के सामने खुलासा कि उन्होंने रेलवे ट्रैक के जॉइंट पर एक रुपये का सिक्का रखकर सिग्नल लाल कर दिया था. सिग्नल लाल होते ही ट्रेन रूक गई थी.

ट्रेन के रूकते ही बदमाश ट्रेन में चढ़े और यात्रियों से मारपीट करते हुए लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी बिहार के बक्सर के रहने वाले हैं. पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटा हुआ सामान, कैश, मोबाइल फोन आदि बरामद कर लिया है.

क्या थी घटना

दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-12310) को 9 अप्रैल (रविवार) सुबह लूट लिया गया था. लूट की यह घटना उत्तर प्रदेश और बिहार के बॉर्डर से लगे गहमर रेलवे स्टेशन के पास हुई थी. हथियारों से लैस बदमाशों ने ट्रेन की A4, B7 और B8 कोच को निशाना बनाया था.

एस्कॉर्ट दस्ते को कर दिया था निलंबित

राजधानी एक्सप्रेस में लूट की इस वारदात के बाद ट्रेन के एस्कॉर्ट दस्ते को निलंबित कर दिया गया था. ट्रेन की सुरक्षा में तैनात दस्ते में एक ASI समेत 6 लोग शामिल थे. दानापुर के सीनियर कमांडेंट ने एस्कॉर्ट दस्ते को निलंबित किए जाने की पुष्टि की थी. वहीं कोच अटेंडेंट संजय पासवान को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button