GRAM 2017: आज से ही शुरू, लाएगा 1000 करोड़ का निवेश

राजस्थान के हाड़ौती क्षेत्र के लिए बुधवार का दिन विशेष है। यहां सुबह कोटा के आरएसी मैदान पर ग्राम 2017 का शुभारंभ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने किया।
GRAM 2017: आज से ही शुरू, लाएगा 1000 करोड़ का निवेश
राजस्थान में दूसरी बार आयोजित हो रही ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट में 1000 करोड़ के 20 एमओयू साइन होंगे। प्रदेश में एग्रीकल्चर सैक्टर को बढावा देने के उददेश्य से जयपुर के बाद कोटा में आयोजित हो रहे ग्राम में हजारों की संख्या में राजस्थान के साथ देश के अन्य कई राज्यों से भी किसान सम्मलित होंगे। ग्राम में कृषि की उन्नत तकनीक पर जानकारी देने के साथ देश भर से आए कृषि विशेषज्ञ किसानों से सीधे रुबरू भी होंगे। सुबह करीब 10.30 बजे प्रांरभ होने वाले ग्राम—2017 में दुनिया की कई देशों की संस्थाओं के प्रतिनिधि भी सम्मलित होंगे।

ये भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, शहरों में लोगों को क्वालिटी लाइफ देना जरूरी

इसमें प्रमुख रुप से रुसी दूतावास का समूह, वर्ल्ड बैंक, एशियन डवलपमेंट बैंक की टीमें शामिल होंगी। वहीं नेपाल के वाणिज्य मंत्री, मलेशिया के राजदूत, म्यांमार व यूक्रेन के राजदूत भी ग्राम में सम्मलित होंगे। ग्राम—2017 के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को कोल्ड चेन, मंडी यार्ड व वेयर हाउस से जुड़े 1000 करोड़ रुपए के एमओयू होंगे।

Back to top button