सरकार ने बनाई ये बड़ी योजना, अब हर किसी के पास 1 करोड़ रुपये का इनाम जीतने का सुनहरा मौका

सरकार अब हर शख्स को एक करोड़ रुपये की लॉटरी में शामिल होने का आसान अवसर प्रदान करने जा रही है. इसके लिए बस आपको किसी भी वस्तु की खरीद या सर्विस के उपयोग पर GST बिल लेने की आदत डालनी होगी. असल में सरकार ने माल एवं सेवा कर (GST) में धोखाधड़ी रोकने के उपायों के तहत एक अप्रैल से एक लॉटरी आरंभ करने की योजना बनाई है.

इस व्यवस्था के अनुसार, प्रत्येक महीने दुकानदार और खरीदार के बीच हुए सौदे के हर बिल को लकी-ड्रॉ में शामिल किया जाएगा. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस लॉटरी में ग्राहकों को एक करोड़ रुपये तक का ईनाम मिल सकता है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इसके तहत प्रत्येक महीने लकी ड्रॉ में 1 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.

बेहद दर्दनाक: महिला ने 6 बच्चों को दिया जन्म, इलाज के दौरान सभी की मौत

GST नेटवर्क का इसके लिए एक मोबाइल ऐप होगा. इस लॉटरी में हिस्सा लेने के लिए उपभोक्ताओं को किसी भी खरीद की रसीद स्कैन करके उसे ऐप पर अपलोड करना होगा. ऐप इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड और आईओएस यानी एपल उपभोक्ताओं के लिए मौजूद होगा. अधिकारी ने बताया है कि यह लॉटरी योजना ग्राहकों को दुकानों से प्रत्येक खरीद का बिल/रसीद मांगने को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए सोची गई है. 

 

Back to top button