सरकार ने J&k में सेना की चिंता के बाद बदली ‘बड़ी’ योजना

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने रविवार को कहा कि सुरक्षा बलों की तरफ से चिंता जताए जाने के बाद बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर जमीन मुहैया कराए की योजना छोड़ दी है.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, ‘सुरक्षा बलों ने वास्तविक चिंता जताई कि इससे सीमावर्ती क्षेत्र खाली हो जाएंगे. हमने कई वर्षों तक यह मांग उठाई लेकिन जब समय आया तो हमें योजना छोड़नी पड़ी.’ पार्टी के शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कठुआ के उपायुक्त कार्यालय में लाभार्थियें की ऐसी सूची अब भी पड़ी हुई है, जहां बीजेपी ने जमीन मुहैया कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. 

आप विधायकों को राहत बरकरार, HC ने डिविजन बेंच को भेजी याचिका

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की चिंता जायज है, हमारी सोच भावनाओं पर आधारित थी. हम सुरक्षा बलों का सम्मान करते हैं और अगर उनकी कोई चिंता है तो यह हमारी भी चिंता है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास रह रहे लोगों की सुरक्षा के लिए 415 . 73 करोड़ रुपये की लागत से 14400 से ज्यादा भूमिगत बंकरों के निर्माण को तुरंत मंजूरी दे दी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
 
 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button