Google के एंड्राइड डिवाइस में नये फीचर रोलआउट, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

नई दिल्ली,  Google की तरफ से जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए नया फीचर अपडेट जारी किया जाएगा। जो कि Apple iPhone के पॉप्युलर iMessage रिएक्शन फीचर की तरह होगा। Google के एंड्राइड डिवाइस में नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर्स मैसेज में टेक्स्ट की जगह इमोजी कैरेक्टर को भी आसानी से भेज पाएंगे। मतलब इमोजी के जरिए किसी भी मैसेज का जवाब दे पाएंगे। बता दें कि इस तरह का फीचर अभी तक iOS और macOS डिवाइस में मौजूद रहता था, जिसे जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।ऐसे में एंड्राइड डिवाइस से किसी को मैसेज भेजने का अंदाज पूरी तरह से बदलने वाला है।

बदलने वाला है चैटिंग का अंदाज

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक लेटेस्ट बीटा अपडेट में नये Google Message फीचर को स्पॉट किया गया है। मौजूदा वक्त में iOS और macOS यूजर्स iMessage से रिएक्शन्स जैसे हंसने, हैंड रिएक्शन-हैंड्स अप एंड डाउन जैसे इमोजी के सहारे अपने इमोशन को दिखा सकते हैं। हालांकि एंड्राइड में ऐसे इमोजी रिएक्शन टेक्स्ट में कन्वर्ट हो जाते हैं। हालांकि नये अपडेट के बाद जल्द ही एंड्राइड यूजर्स भी iMessage से रिएक्शन मैसेज भेज पाएंगे। इसके अलावा एक अन्य नये मैसेज फीचर को स्पॉट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज में जन्मदिन का रिमाइंडर सेट कर पाएंगे। इसका मतलब की चैट से आने बर्थडे नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिलेगी।

WhatsApp में आएगा नया फीचर

WhatsApp के 2.21.24.8 बीटा अपेडट से एंड्राइड यूजर्स के मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिली है। whatsApp की तरफ से यूजर्स के मैसेज रिएक्शन फीचर को विकसित किया जा रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 11 =

Back to top button