खुशखबरी: Whatsapp लेकर आ रहा हैं अपने यूजर्स के लिए यह कमाल के फीचर्स

पॉप्युलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने पिछले कुछ दिनों में डिसअपीयरिंग मैसेज से लेकर व्हाट्सएप पेमेंट, बल्क डिलीट और शॉपिंग बटन समेत ढेरों नए फीचर्स जारी किए हैं। हालांकि कंपनी सिर्फ यहीं नहीं रुकने वाली। व्हॉट्सएप रीड लेटर से लेकर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट तक, कुछ नए फीचर्स की भी टेस्टिंग कर रहा है, जो जल्द ही यूजर्स को मिल सकते हैं। तो आइए जानते हैं

WhatsApp Read Later फीचर
रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप रीड लेटर नाम के फीचर पर काम कर रहा है, जो मौजूदा आर्काइव्ड चैट्स (Archive Chats) फीचर की तरह काम करता है। इसके जरिए यूजर्स बिना ब्लॉक किए किसी कॉन्टैक्ट को इग्नोर कर पाएंगे। जिस भी चैट के लिए आप इस फीचर को इनेबल करेंगे, उसके नोटिफिकेशन मिलने बंद हो जाएंगे। आप चाहें तो बाद में उन मैसेजेस को पढ़ सकते हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि इसके जरिए यूजर्स किसी चैट को जब तक चाहें आर्काइव रख सकते हैं। वर्तमान फीचर में नया मेसेज आने पर यूजर्स को नोटिफिकेशन मिल जाता है, जो नए फीचर में नहीं होगा। यूजर्स को एक एडिट बटन भी मिलेगा, जिसके जरिए एक साथ कई चैट्स को अनआर्काइव कर सकेंगे। इसी बटन के जरिए सेटिंग्स में भी बदलाव हो सकेगा।

Multi-Device Support फीचर
इस फीचर की लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है। मस्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के जरिए यूजर्स एक ही व्हाटएस अकाउंट को अधिकतम चार डिवाइसेस पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इस प्रक्रिया में आपका डेटा भी डिलीट नहीं होगा। मौजूदा समय में अगर आप किसी दूसरे डिवाइस पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन करते हैं तो पुराने डिवाइस से यह ऑटोमैटिकली लॉगआउट हो जाता है।

सिर्फ Block नहीं, कॉन्टैक्ट को report भी कर पाएंगे
व्हाट्सएप जल्द ही ऐसा फीचर लाने वाला है, जिसके जरिए आप कॉन्टैक्ट को न सिर्फ ब्लॉक कर पाएंगे, बल्कि Report भी कर पाएंगे। हालांकि रिपोर्ट करने के लिए आपको सबूत के तौर पर उस व्यक्ति के लेटेस्ट चैट मैसेज दिखाने होंगे। इन्हें वेरिफाई करने के बाद व्हाट्सएप उस कॉन्टैक्ट के खिलाफ एक्शन लेगा। इसके साथ ही कंपनी कस्टमाइजेबल वॉलपेपर फीचर पर भी काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button