WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी आया… अब तक का सबसे बड़ा फीचर

वॉट्सऐप (WhatsApp Dark Mode) ने आखिरकार अपने यूज़र्स के लिए ऐसा फीचर पेश कर दिया, जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा था. वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट कर दिया है. वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर जानकारी देते हुए लिखा क ‘हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए ‘डार्क मोड’ फीचर लेकर आया है. बहुत से यूज़र्स इस फीचर की मांग काफी समय से कर रहे थे.’

आगे बताया गया कि इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा.

उम्मीद है कि इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से भी छुटकारा मिलेगा, जब फ़ोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है. डार्क मोड फीचर को डिज़ाइन करते समय हमने खास तौर पर दो बातों पर रिसर्च और एक्सपेरिमेंट किया-

इस फीचर को ऑन करके पढ़ने में कैसा लगेगा: कलर चुनते समय वॉट्सऐप का पूरा ध्यान इस बात पर था कि आंखों पर कम से कम ज़ोर पड़े. साथ ही वॉट्सऐप ऐसे कलर का इस्तेमाल करना चाहता था जो iPhone और Android सिस्टम के डिफ़ॉल्ट कलर से मिलते-जुलते हों.

वॉट्सऐप ने बताया कि वह चाहते थे कि यूज़र्स ऐप के हर स्क्रीन पर ध्यान दे सकें. इसलिए ऐप में कलर और कुछ अलग डिज़ाइन का इस्तेमाल किया ताकि ज़रूरी जानकारी उभर कर दिखाई दे.

Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स WhatsApp Setting > Chat > Theme पर जाकर ‘Dark Mode’ को चुनकर ये फीचर ऑन कर सकते हैं. वॉट्सऐप ने बताया कि आने वाले कुछ ही दिनों में ये फीचर WhatsApp के नए वर्जन में उपलब्ध होगा. साथ ही ये भी कहा गया कि वॉट्सऐप को उम्मीद है कि सभी यूज़र ‘डार्क मोड’ का आनंद लेंगे.
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button