अभी अभी: ऋद्धिमान साहा के इस कारनामे से हिल गया खेल जगत, मात्र 20 गेंदों में ठोके 102 रन

आईपीएल-2018 से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने तूफानी बल्लेबाजी कर चौंकाया है. उन्होंने जेसी मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में मोहन बागान क्लब की ओर से 20 गेंदों में ऐसा शतक शतक जड़ा, जिसके बारे कभी किसी ने सोचा नहीं होगा. साहा तो क्रिस गेल से भी आगे निकल गए. कैरेबियाई धुरंधर गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंदों में शतक जमाया था.

33 साल के साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर यह कारनामा किया. विरोधी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 151/7 पर रोकने के बाद मोहन बगान के ओपनर्स साहा और कप्तान शुभमय दास ने करिश्माई साझेदारी कर 7 ओवरों में 154 रन बनाकर मैच जीत लिया. शुभमय 22 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे और साहा छा गए.

बीएसपी की हार में हमदर्द बनी एसपी, जीत का जश्न किया रद्द

साहा 14 छक्के और 4 चौके के साथ 20 गेंदों की पारी में 102 रन बनाकर अविजित रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510.00 रहा. ऑफिशियल मैचों में सबसे कम गेंदों में शतक जमाने की बात करें, तो यह सबसे तेज शतक है. टी-20 में ऐसा पहली बार नहीं है, जब साहा ने शतक जमाया हो. उन्होंने आईपीएल-2014 में 55 गेंदों में 115 रन बनाए थे. इस बार साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा है.

 

 
Loading...

Check Also

महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं खिलाड़ी, इन दिग्गजों को दी बड़ी चुनौती

महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं खिलाड़ी, इन दिग्गजों को दी बड़ी चुनौती

भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जानकारी के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com