फ्रांस में इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़े संदिग्‍ध हमलावर ने की गोलीबारी, 2 की मौत

फ्रांस में खुद को इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा होने का दावा करने वाले एक बंदूकधारी ने सुपर मार्केट में लोगों को बंधक बनाने के दौरान गोलबारी कर दी. इससे दो व्‍यक्तियों की मौत हो गई है और 12 लोग घायल है. फ्रांस के पीएम एडवर्ड फिलिप ने इस आतंकी कृत्‍य करार दिया है. इस वारदात के दौरान पहले पुलिस ने एक व्‍यक्‍ति की मौत होने की बात कही थी. क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ज्यां- वेलेरी लेटरमैन ने पहले कहा, ”दुर्भाग्यवश हमें एक व्यक्ति के मारे जाने की आशंका है, लेकिन वह इसकी पुष्टि के लिए किसी डॉक्टर को मौके पर नहीं ला सकते हैं.”

पुलिस ने बताया कि ये घटना दक्षिण- पश्चिमी फ्रांस के कराकसोन के त्रेब्स में सुपर यू स्टोर में हुई है. फ्रांस के अधिकारी इसे आतंकवादी हमला मान रहे हैं. फ्रांस के पीएम एडवर्ड फिलिप ने कहा कि ये आतंकी कृत्‍य प्रतीत हो रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व मुख्य सलाहकार ने लगाए फेसबुक पर सनसनीखेज आरोप

दक्षिण पश्चिम फ्रांस के एक ही इलाके में दो अलग-अलग मामलों में एक पुलिसकर्मी को गोली लग गई, जबकि वहां के सुपरमार्केट में एक व्यक्ति ने लोगों को बंधक बना लिया. सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मी को कारकसोन में गोली लगी, जबकि एक बंदूकधारी ने शुक्रवार सुबह यहां से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित त्रेब्स शहर में स्थित एक सुपरमार्केट में लोगों को बंधक बनाने के दौरान गोलीबारी की.

त्रेब्स घटना से संबद्ध एक सूत्र ने बताया, शख्स सुपरमार्केट सुपरयू में सुबह करीब सवा11 बजे घुसा था, वहां से गोलियां चलने की आवाज सुनी गई. स्थानीय अधिकारियों ने ट्वीट किया कि इलाके में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. 

 
 
 

 

You may also like

राफेल डील पर फ्रांसीसी कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- सौदे के लिए रिलायंस को हमने चुना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद