PUBG फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन लॉन्च होगा Battlegrouds Mobile India गेम

PUBG मोबाइल इंडिया का नया अवतार बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया बहुत जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस बात की जानकारी दी है. फेसबुक पर कंपनी के पोस्ट में एक क्रिप्टिक फोटो को देखा जा सकता है, जिसके लेफ्ट बॉटम कॉर्नर में x एक्सिस में 1,2,3 और y axis में  4, 5, 6 दिया गया है , जिसे जोड़ने पर 18 होता है. इसके साथ ही पोस्टर में 9 नंबर भी दिया गया है, जिससे जानकारों का मानना है कि कंपनी बैटल royale-style एक्शन टाइटल को सितंबर के महीने में भारत में लॉन्च कर सकती है.

वहीं कुछ यूज़र्स इसे 18 जून को लॉन्च होने के बारे में जानकारी देते हैं. हालांकि PUBG मोबाइल की कंपनी Krafton की तरह से इसके लॉन्च को लेकर अभी कुछ कहा नहीं गया है. हाल ही में कंपनी ने इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन को गूगल प्ले स्टोर पर यूज़र के लिए खोला था.

कंपनी का कहना है कि रजिस्ट्रेशन खोले के पहले दिन ही इसके 7.6 मिलियन रजिस्ट्रेशन आ गए थे, जो 2 हफ्ते बाद भारत में बढ़ कर 20 मिलियन तक हो गए थे.

दक्षिण कोरियाई कंपनी आने वाले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के छोटे तत्वों को इस नए गेम में दर्शा रही है जो पुराने गेम PUBG मोबाइल इंडिया से मिलते जुलते हैं, जिसे पिछले साल सितंबर में भारत में बैन कर दिया गया था.

मिल सकते हैं PUBG के फीचर्स
एक और टीज़र इमेज में PUBG मोबाइल गेम के लेवल 3 में मिलने वाले बैकपैक को भी साफ़ देखा जा सकता है. इस बैकपैक का इस्तेमाल PUBG मोबाइल गेम में यूज़र बंदूक, हथियार और अन्य सामान रखने के लिए करते थे.

इसके साथ ही Krafton कंपनी ने एक Erangle मैप भी जारी किया है जो पुराने गेम PUBG मोबाइल के Erangel मैप से मिलता जुलता है. पिछले साल PUBG मोबाइल को भारत में बैन कर दिया गया था. अब कंपनी के नए गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भी बैन करने की मांग कुछ लोगों द्वारा उठायी जा रही है.

हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में विधायक Ninong Ering ने प्रधानमंत्री मोदी को चिठ्ठी लिख कर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को बैन करने की मांग की है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि ये गेम भारत की सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है और ये गेम लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा भी खतरा बन सकता है. उन्होंने कहा कि ये गेम सिर्फ PUBG मोबाइल की रीलॉन्चिंग है कोई नया गेम नहीं है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − seventeen =

Back to top button