पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत गंभीर, अस्पताल में कराया भर्ती

पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी को सेरिब्रल अटैक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इसी हफ्ते सोमवार को अचानक सेरिब्रल अटैक आने के बाद उन्हें कोलकाता के बेली व्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले 2014 में भी उन्हें एक छोटा सा सेरिब्रल अटैक आया था, लेकिन तब वो बिल्कुल ठीक हो गए थे।पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत गंभीर, अस्पताल में कराया भर्ती

सोमनाथ चटर्जी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के प्रमुख नेताओं में से एक रहे हैं। फिलहाल वह किसी पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं। वह 2004 से 2009 तक लोकसभा स्पीकर के पद पर रहे हैं।

बताते चलें कि चटर्जी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि अपने लंबे राजनीतिक करियर के दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान इतनी हिंसा कभी नहीं देखी थी।

चटर्जी ने साफ तौर पर कहा था कि राज्य सरकार राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) को निर्देश नहीं दे सकती क्योंकि यह एक स्वतंत्र निकाय है। हालांकि उन्होंने एसईसी को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा था कि एसईसी स्वतंत्र निर्णय लेने में सक्षम नहीं है। इसे बिना किसी प्रभाव के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। लेकिन आजकल हम देख रहे हैं कि यह शांतिपूर्ण चुनाव कराने में फेल साबित हो रहा है।     

Back to top button