शराब के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, वरना हो सकती हैं…

- in जीवनशैली

शराब के साथ चखने के रूप में मिलने वाली काजू और मूंगफली भी सेहत के लिए उतनी ही हानिकारक होती है।

 

अल्‍कोहल के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, बॉडी में हो सकती है इनकी कमी

शराब के साथ कुछ चीजें सेहत को और नुकसान पहुंचाती हैं। |

शराब सेहत के लिए हानिकारक होती है। लेकिन शराब के साथ चखने के रूप में मिलने वाली काजू और मूंगफली भी सेहत के लिए उतनी ही हानिकारक होती है। ज्यादातर  शराब पीने वाले लोग इसके साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं। लेकिन ये सब शराब के साथ नहीं खानी चाहिए। यही नहीं शराब में कोल्ड ड्रिंक और सोडा मिलाकर पीने से भी सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

कोलेस्ट्रॉल बढ़ाता है काजू-मूंगफली

काजू और मूंगफली में कॉलेस्ट्रॉल होता है जो भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी महसूस होता है। वहीं, शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम होती है। वहीं, शराब के साथ फ्राइड फूड लेने से भी एसिडिटी की शिकायत रहती है। इसके अलावा कई लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं।  इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है। इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं।

peanuts

मीठा खाने से बचे 

कुछ लोगों में शराब के साथ दूध से बने उत्पाद जैसे दही, चीज या मक्खन आदि खाने की आदत होती है। ये सभी चीजें पचने में काफी समय लगाती हैं। साथ ही पिज्जा और पास्ता खाने से भी बचें।शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। ये शराब का नशा दोगुना कर देता हैं और आप आपे से बाहर हो जाते हैं।इसके अलावा मिठी चीजें शराब के जहर को और ज्‍यादा बढ़ाती हैं।

मूंगफली से कब्ज़ की समस्या होती हैं कम..

sweet

नॉन वेज और मसालेदार खाना

शराब से पेट में ऐसिडिटी हो सकती है, लिहाजा यदि आप पेट में जलन से बचना चाहते हैं तो शराब पीते वक्‍त या उसके बाद भारी मसालेदार और ऑयली खाना मत खायें। तो बिरयानी, कोर्मा जैसी चीजों से परहेज करें।

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना