वनपाल ने हिरण के बच्चों को बेरहमी से पीटा

बिकानेर से हिरण के दो बच्चों को डंडे से पीट-पीटकर लहुलुहान किए जाने की घटना सामने आई है. चौंकाने वाती बात तो यह है कि वन्य पशुओं की रक्षा के लिए नौकरी पाने वाले वनपाल ने ही इस दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया. घटना के खुलासे के  बाद आरोपी वनपाल को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं घायल हिरण के बच्चों को हॉस्पिटल में भर्ती कर इलाज करवाया जा रहा है. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी वनपाल बिकानेर के लूणकरणसर तहसील के करणीसर गांव में वन विभाग द्वारा वनपाल के पद पर तैनात था. जानकारी के मुताबिक, करणीसर के रेगिस्तान में ग्रामीणों को हिरण के दो बच्चे मिले, जिन्हें ग्रामीणों ने वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. ग्रामीणों ने आरोपी वनपाल को हिरणों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंप दी. ग्रामीणों से हिरण के दोनों बच्चों को लेकर वनपाल ने अपनी जीप में रखा और वन विभाग की ओल लेकर जाने लगा.

गिरफ्तार हुआ रेडियो जॉकी का हत्यारा

रास्ते में हिरण के बच्चे अपनी सींग वनपाल की पीठ में चुभा रहे थे. बस वनपाल जैसे अपना आपा ही खो बैठा और क्रूरता की हदें पार कर दीं. वनपाल ने जीप में रखे डंडे से हिरण के दोनों मासूम बच्चों को पीटना शुरू कर दिया. हिरण के दोनों बच्चों को पीट-पीटकर अधमरा करने के बाद वनपाल उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचा. हिरण के बच्चों की पिटाई की खबर सुनकर जीव प्रेमियों की भीड़ अस्पताल में इकट्ठी हो गई और वनपाल द्वारा दोनों पशुओं पर बरती गई क्रूरता के लिए रोष प्रकट किया.

Back to top button