WhatsApp पेमेंट फीचर के लिए जकरबर्ग को है सरकारी मंजूरी का इंतजार

- in गैजेट

वॉट्सऐप पर गलत सूचनाएं और फर्जी खबरों को बढ़ावा देने को लेकर गहन जांच का सामना कर रही पैरेंट कंपनी फेसबुक ने कहा है कि वह अपने इंस्टैंट मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफार्म के 20 करोड़ यूजर्स के लिए पीयर-टू-पीयर पेमेंट फीचर को शुरू करने के लिए सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रही है.

साल 2018 की दूसरी तिमाही के नतीजों को जारी करते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने विश्लेषकों को बताया कि कंपनी भारत में कुछ समय से वॉट्सऐप पर भुगतान फीचर की टेस्टिंग कर रही है.  

जकरबर्ग ने कहा, ‘ये लोगों को एक-दूसरे को पैसे भेजने और अधिक वित्तीय समावेशन में योगदान देने का एक आसान तरीका प्रदान करता है. इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है. सभी संकेत ये प्रदर्शित करते हैं कि सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद बड़े पैमाने पर यूजर्स इसका प्रयोग करेंगे.’

अभी अभी : भारत में लांच हुआ प्योरसाइट का वैक्यूम रोबो रूम्बा 671

इस साल की शुरुआत में वॉट्सऐप ने अपने पेमेंट फीचर का बीटा वर्जन करीब 10 लाख यूजर्स के लिए जारी किया था. भारत में बीटा वर्जन की टेस्टिंग करने वाले यूजर्स का कहना है कि व्हाट्सऐप के इंटरफेस में सपोर्ट करने वाले बैंकों की लंबी सूची है और वॉट्सऐप के सेटिंग मेनू में पेमेंट फीचर दिखता है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

10,000 रुपये से भी कम कीमत में इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया अपना लैपटॉप

नई दिल्ली। भारतीय निर्माता कंपनी RDP ने अपना सबसे