आज पहली बार राहुल CWC संग बैठक कर सामने रखेंगे 2019 का खाका

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की  रविवार को पहली बैठक करने वाले हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कार्यसमिति में कई ऐसे नेताओं को जगह नहीं मिली है, जो सोनिया गांधी के अध्यक्ष रहते हुए इस समिति के प्रमुख सदस्य हुआ करते थे. जनार्दन द्विवेदी, दिग्विजय सिंह, कर्ण सिंह, मोहसिना किदवई, ऑस्कर फर्नांडीस, मोहन प्रकाश और सीपी जोशी जैसे नेताओं का नाम इस नई समिति से नदारद है.आज पहली बार राहुल CWC संग बैठक कर सामने रखेंगे 2019 का खाका

सीडब्ल्यूसी के सदस्यों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोती लाल वोरा, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी और ओमन चांडी को जगह दी गई है.
यह बैठक अविश्वास प्रस्ताव के दो दिन बाद आयोजित की जा रही है. 

20 जुलाई को सदन में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव की चर्चा के दौरान पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था.उन्‍होंने कहा था, “मैं बीजेपी के लिए पप्‍पू हो सकता हूं, लेकिन मेरे दिल में उनके लिए हमेशा प्‍यार रहेगा. उन्‍होंने कहा कि मैं बीजेपी और आरएसएस का आभारी हूं जिन्‍होंने मुझे धर्म सिखाया. इन लोगों ने मुझे हिन्‍दुस्‍तानी होने का मतलब समझाया. मैं इसी तरह उनसे प्‍यार करूंगा और उन्‍हें कांग्रेस की तरफ लाने की कोशिश करूंगा.”

राहुल गांधी अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी पर काफी आक्रमक दिखाई दिए थे. उन्‍होंने कहा, “भारत महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रहा है. देश में जगह-जगह गरीबों, आदिवासियों और मजदूरों के साथ मारपीट की जा रही है लेकिन मोदी जी के मुंह से एक शब्‍द नहीं निकलता.”
राहुल ने कहा था,  ”महिलाओं पर अत्‍याचार लगातार बढ़ रहे हैं और उनके मंत्री खुद महिलाओं पर हाथ डाल रहे हैं. इसके बावजूद मोदी जी एक शब्‍द नहीं बोलते है. पीएम का फर्ज है कि वह ऐसे माहौल में अपने दिल की बात लोगों को बताएं. उन्‍हें यह समझना चाहिए कि जब किसी पर हमला होता है तो यह उस व्‍यक्‍ति पर हमला नहीं होता बल्‍कि संविधान और लोकतंत्र पर हमला होता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.