त्रिपुरा में आज से पहली बार बनेगी बीजेपी सरकार, बिप्लब लेंगे सीएम पद की शपथ

- in बड़ी खबर, राजनीति
भाजपा नेता बिप्लब कुमार देब आज असम राइफल्स ग्राउंड में त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इसके साथ ही इस पूर्वोत्तर राज्य में पहली भाजपा सरकार सत्ता में आएगी। देब (48) ने छह मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। साथ ही राज्य के पूर्व सीएम माणिक सरकार को भी न्योता भेजा गया है।

 

त्रिपुरा में आज से पहली बार बनेगी बीजेपी सरकार, बिप्लब लेंगे सीएम पद की शपथराज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 35 सीटें मिली हैं और उसकी चुनावी सहयोगी आईपीएफटी को आठ सीटें मिली हैं। भाजपा विधायक जिष्णु देव वर्मा राज्य के उप मुख्यमंत्री होंगे। हालांकि वे अब तक विधायक नहीं बने हैं। माकपा उम्मीदवार के निधन की वजह से उनके चालीराम विधानसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर अब 12 मार्च को मतदान होगा।

भाजपा प्रवक्ता मृणाल कांति देब ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और इलाके के भाजपाशासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा के शासन वाले तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों व पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्यों को समारोह का न्योता भेजा गया है।

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली