45 साल में पहली बार, किसी भारतीय महिला क्रिकेटर ने किया ये कमाल

- in खेल

भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 18 साल की पूजा ने बॉलिंग नहीं, बल्कि बल्लेबाजी करते हुए बड़ा कारनामा किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वडोदरा में जारी सीरीज के पहले वनडे में पूजा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया की पारी को 200 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

 दरअसल, महज दूसरा वनडे खेल रहीं मथ्य प्रदेश की पूजा ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए. महिला वनडे के 45 साल के इतिहाल में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी बल्लेबाज ने 9वें क्रम पर अर्धशतक जमाया. इससे पहले 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की लुसी डूलन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2009 में 48 रन बनाए थे.

18 साल बाद आज क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं भारत के पूर्व क्रिकेटर कांबली

सोमवार को वडोदरा के रिलांयस स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. स्मृति मंधाना (12), कप्तान हमनप्रीत कौर (9), वेदा कृष्णमूर्ति (16) और दीप्ति शर्मा (18) सस्ते में लौटीं.

पूजा वस्त्राकर (56 गेंदों में 51) के अलावा सुषमा वर्मा (41) और पूनम राउत (37) की पारियों की बदौलत भारत का स्कोर 200 तक पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासेन ने 4 विकेट निकाले.

loading...

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान कहा- ‘शान से करेंगे स्विंग का स्वागत’

नई दिल्ली. अगर मुश्किल है तो उसका हल भी