500 रुपए के लिए शख्स को आठ बार चाकूओं से गोदा, पकड़े गए आरोपी

चोरी के मामले में जमानत पर बाहर आए एक शख्स ने कथित तौर पर 24 साल के एक शख्स को आठ बार चाकू से गोदकर मार दिया। दोनों के बीच मंगलवार रात को 500 रुपए को लेकर कहा-सुनी हुई थी। मृतक व्यक्ति की पेशे से टेलर था और ईद-उल-अदहा पर उसकी शादी की सालगिरह थी। हत्या के एक घंटे बाद ही पुलिस ने संदिग्ध और उसके नाबालिग भाई को एक बस स्टॉप से उस समय गिरफ्तार किया जब वह शहर छोड़कर भागने की तैयारी में थे।

पुलिस ने दूसरे संदिग्ध को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। मृतक का नाम शाहरुख खान है और वह कल्याणपुरी के 21 ब्लॉक का रहने वाला है। उसने पड़ोस में रहने वाले संदिग्ध खालिद मोहम्मद से कुछ हफ्तों पहले 500 रुपए का फोन खरीदा था। हाल ही में खान को पता चला कि उसका मोबाइल चोरी का है और इसलिए वह मोहम्मद से अपने पैसे वापस लेने के लिए पहुंचा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दोनों के बीच तीखी बहस ने हिंसा का रूप अपना लिया। मोहम्मद अपने 17 साल के नाबालिग भाई और एक दोस्त मुकेश कुमार (23) के साथ था। दोनों ने खान को पकड़ लिया और मोहम्मद ने चाकू निकालकर उसकी छाती और पेट में आठ वार कर दिए। जैसे ही खान ने मदद के लिए आवाज लगाई। वह उसे खून से लथपथ हालत में छोड़कर भाग गए।’

पटना: दिनदहाड़े युवक को मारी गोली

पड़ोसी और घर के सदस्यों ने बताया कि यह घटना घर के पास स्थित अंधेरी सड़क पर हुई। खान के बगल में रहने वाली बहन शबनूर आवाजें सुनकर घर से बाहर निकली और उसने अपने भाई को जमीन पर पड़ा हुआ देखा। इसके बाद उसने पुलिस को भाई की हत्या की जानकारी दी। पुलिस उसे पास के अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूर्वी दिल्ली के सहायक उपायुक्त पंकज कुमार सिंह ने कहा कि धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और संदिग्धों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

Back to top button