पीएम मोदी के लिए चीन में बजाया गया, ये गाना

- in Mainslide, राष्ट्रीय

लंबी कड़वाहट के बाद रिश्तों में मिठास घोलने का प्रयास कर रहे हों और अचानक रोमांटिक गाना बजने लगे तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है. दरअसल चीन दौरे पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को वुहान में एक कार्यक्रम में पहुंचे. जहां ‘तू, तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ गाने की धुन बजने लगी. फिर क्या था दोनों नेताओं ने सुना, मुस्कुराए, तालियां बजाई और आगे निकल गये.

यह गाना 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘ये वादा रहा’ का है. और इसे किशोर कुमार और आशा भोंसले ने आवाज दी है. आरडी बर्मन ने इसे संगीत में पिरोया है. वहीं ऋषि कपूर, पूनम ढिल्लों ने बखूबी एक्ट किया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में सीपीईसी के निर्माण, मसूद अजहर पर चीन के अड़ेंगे और डोकलाम में रहे महीनों तनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जहां उन्होंने शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से वुहान शहर में द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की. मोदी-शी ने आज भी मुलाकात की होगी. दोनों नेताओं ने ईस्ट लेक में नौका की सवारी की.

केरल: नक्सलियों ने दी मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी

प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय अनौपचारिक सम्मेलन पर कहा कि यह केवल दो नेताओं का एक अनौपचारिक सम्मेलन नहीं है, बल्कि इसका एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य भी है. उन्होंने कहा, “जब हमने (मोदी-शी) जुलाई में हैम्बर्ग में एक-दूसरे से मुलाकात की थी, तब इस अनौपचारिक मुलाकात के बारे में चर्चा हुई थी.” मोदी ने कहा, “आपने मुझे अनौपचारिक बातचीत के लिए आमंत्रित किया और एक सकारात्मक माहौल का निर्माण किया. यह इस मुलाकात के लिए आपका निजी योगदान है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देशभर के कॉलेजों में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का जारी किया निर्देश

देशभर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 29 सितंबर