फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल: रियलमी ने 1 सेकेंड में बेचे 10 लाख से अधिक के स्मार्टफोन

रियलमी ने बहुत ही कम समय में भारत में अपनी जगह बना ली है। इसका ताजा प्रमाण यह है कि फ्लिपकार्ट पर 4 दिनों तक बिग बिलियन डेज सेल के दौरान रियलमी के 10 लाख स्मार्टफोन बिके हैं। इसका दावा कंपनी ने अपने एक बयान में किया है। वहीं फ्लिपकार्ट के मुताबिक सेल के दौरान रियलमी ने स्मार्टफोन बेचने के मामले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। कंपनी का दावा है कि सेल के दौरान 1 सेकेंड में रियलमी सी1 के 1,10,000 यूनिट बिके हैं।

इस सेल के दौरान रियलमी फोन को मिली सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव शेठ ने कहा, ” फ्लिपकार्ट पर चल रही हमारी अब तक की पहली बिग बिलियन डेज सेल के दौरान ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया से हम बेहद अभिभूत हैं। रियलमी ने फ्लिपकार्ट पर नंबर 2 का स्थान हासिल कर लिया है, लेकिन फिर भी, हमें लगता है कि हमने अपने चाहनेवालों के प्यार और अपेक्षाओं का सही आंकलन नहीं किया है। मुझे यह भी घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि रियलमी 2 ने केवल 40 दिनों में 1 मिलियन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और अब भी 10 हजार रुपये से कम के वर्ग में सर्वोच्च स्थान लिए हुए है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हर भारतीय के लिए सचमुच एक रियलमी है।”

बता दें कि अभी सितंबर में ही रियलमी ने दो नए स्मार्टफोन रियलमी 2 प्रो और रियलमी सी1 लांच किए हैं। इनमें से रियलमी सी1 स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। दोनों फोन की खासियतों की बात करें इनमें नॉच डिस्प्ले दी गई है।

रियलमी 2 प्रो की कीमत और स्पेसिफिकेशन
रियलमी 2 प्रो के 4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 13,990 रुपये, 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 15,990 रुपये और 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 17,990 रुपये है। Realme 2 Pro में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 2340×1080 पिक्सल है। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रगैन 660 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में डुअल रियर कैमरा मिलेगा जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.7 है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f1/2.8 है। 

Back to top button