Flipkart से 94 रुपये में मिला iPhone 11 Pro, जानिए सच्चाई

ऑनलाइन फ्रॉड लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसी खबरे आती ही रहती हैं जब किसी शख्स ने ऑनलाइन कोई सामान ऑर्डर किया और उसे नकली सामान की डिलीवरी कर दी जाती है. इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जिसमें शख्स ने ऐपल आईफोन 11 प्रो (Apple iPhone 11 Pro) ऑर्डर किया था, लेकिन उसे नकली फोन डिलीवर कर दिया गया. घटना बैंगलुरू की है.

इंटरनेशनल बिज़नेस टाइम्स के मुताबिक बैंगलुरू के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रजनीकांत कुश्वाह ने फ्लिपकार्ट से iPhone 11 Pro ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 93,900 रुपये थी. उन्होंने सारे पैसों का पेमेंट भी पहले ही कर दिया था. रजनीकांत के अनुसार जब उन्होंने बॉक्स खोला तो देखा कि उसका कैमरा और स्क्रीन नकली था. यहां तक कि उसका सॉफ्टवेयर भी iOS नहीं था.

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर जामिया के छात्रों का जमकर विरोध, चारों तरफ…

फोन को देखने से ही पता लगता है कि डिलीवर किया गया फोन ओरिजिनल नहीं है. ध्यान से देखने पर पता चलता है कि रजनीकांत को जो फोन डिलीवर किया गया है उसके पीछे लगे कैमरे में सिल्वर लाइनिंग है जबकि ऐपल द्वारा लॉन्च किए गए ओरिजिनल फोन में यह पूरी तरह से फोन के पीछे के पार्ट से मिला हुआ दिखता है.

अभी तक नहीं हुआ है रिप्लेसमेंट-
इस घटना के बाद रजनीकांत ने फ्लिपकार्ट को संपर्क किया. कंपनी ने उन्हें आश्वासन दिया कि फोन को रिप्लेस कर दिया जाएगा, लेकिन उनके अनुसार खबर लिखे जाने तक ऐसा नहीं किया गया था. यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई है, न ही पहली बार है जब किसी को नकली फोन की डिलीवरी की गई हो. पिछले साल इसी तरह की एक घटना में ऐक्टर नकुल को फ्लिपकार्ट से नकली iPhone XS MAX डिलीवर किया गया था.

Back to top button