PNB महा घोटालाः हांगकांग से भागकर न्यूयॉर्क पहुंचा नीरव मोदी

- in राष्ट्रीय

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर देश छोड़कर भागने वाले नीरव मोदी के बारे में नया खुलासा हुआ है। अब तक यह माना जा रहा था कि नीरव हांगकांग में छिपा बैठा है लेकिन ताजा खबरों के अनुसार वह हांगकांग नहीं बल्कि न्यूयॉर्क में छिपा हुआ है।

1 जनवरी को छोड़ा था देश

खबरों के अनुसार नीरव मोदी 1 जनवरी को मुंबई से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना हुआ था। भारतीय एजेंसियों की लगातार जांच से नीरव मोदी 2 फरवरी को यूएई छोड़कर हांगकांग के लिए रवाना हो गया, लेकिन वहां की कड़ी कानूनी प्रक्रिया के चलते नीरव मोदी का हांगकांग में रुक पाना मुश्किल हो गया और उन्हें 14 फरवरी को हांगकांग भी छोड़ना पड़ा और वह 15 फरवरी को लंदन पहुंचा। लंदन में वह करीब एक महीने तक रुका। फिर मार्च के तीसरे सप्ताह में नीरव लंदन से भागकर न्यूयॉर्क पहुंचा। 

सिर्फ 121 रुपए लगाकर कुछ ही समय बाद बन जाएंगे 27 लाख के मालिक, मोदी सरकार…

गैर जमानती वारंट जारी

बता दें कि नीरव मोदी के देश छोड़ने के बाद पीएनबी घोटाले का खुलासा हुआ था। तब से अब तक नीरव मोदी भारत सरकार की पकड़ में नहीं आ पाया है। सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। जबकि विदेश मंत्रालय नीरव और चोकसी के पासपोर्ट पहले ही रद्द कर चुका है। पीएनबी फ्रॉड मामले में सीबीआई ने मोदी और चोकसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी