पश्चिम बंगाल में पांच राज्यसभा सीटों के लिए यहां विधानसभा में मतदान जारी

- in राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल से पांच राज्यसभा सीटों के लिए यहां विधानसभा में मतदान जारी है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी सहित 6 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. राज्य से राज्यसभा की एक सीट को जीतने के लिए एक प्रत्याशी को 49 मतों की आवश्यकता है. मतदान सुबह 9 बजे शुरू हो गया.

तृणमूल कांग्रेस ने चार प्रत्याशियों नदीमुल हक, सुभाशीष चकवर्ती, अबीर बिस्वास और शांतुनु सेन को मैदान में उतारा है वहीं पांचवी सीट के लिए कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. पांचवे सीट के लिए माकपा के वरिष्ठ नेता रबिन दास वाम मोर्चा के प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं. 

1 महीने 23 दिन बाद कार्ति चिदंबरम को मिली जेल से रिहाई

पश्चिम बंगाल के 295 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 42 विधायक हैं जबकि वाम मोर्चा के 32 विधायक हैं जिसमें से दो विधायक तृणकां में शामिल हो गये हैं. दो अप्रैल को तृणमूल कांग्रेस के कुणैल घोष, बिबेक गुप्ता और नदीमुल हक और माकपा के तपन सेन का कार्यकाल समाप्त होने के कारण राज्य से पांच राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव कराना आवश्यक हो गया है. तृणकां से निकलने वाले और बीजेपी में शामिल होने वाले मुकुल राय ने पहले ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. (भाषा-इनपुट)

 
 
 

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर