महाराष्ट्र में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट -पीटकर की हत्या

- in अपराध, महाराष्ट्र

मुंबई । महाराष्ट्र के धुले जनपद में बच्चा चोर गैंग समझकर ग्रामीणों ने पांच लोगों को पीट-पीट कर मार डाला। मरने वाले महाराष्ट्र के ही सोलापुर के निवासी बताए जा रहे हैं। धुले के राइनपुर कस्बे में रविवार की साप्ताहिक बाजार लगी थी। तभी वहां राज्य परिवहन की बस से कुछ लोग उतरे। उनमें से एक बाजार में खड़ी एक बच्ची से कुछ बात करने लगा।Five people shot dead in Maharashtra for theft of child in Maharashtra

यह देखते ही स्थानीय ग्रामीणों ने बस से उतरे लोगों को बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझ पीटना शुरू कर दिया। बाजार में उपस्थित दो पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उन्हें भी भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा। पांच अजनबियों को इतना पीटा गया कि उन सभी की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों का शव निकट के पिंपलनेर अस्पताल ले जाया गया है। 

धुले के पुलिस अधीक्षक एम.रामकुमार ने प्रेस को बताया कि आसपास के आदिवासी क्षेत्रों में कुछ समय से वाट्सएप्प पर बच्चा चोरों के सक्रिय होने की अफवाह चल रही थी। इसी शक में पांच अजनबियों को बस से उतरने के बाद उनमें से एक को स्थानीय बच्ची से बात करते हुए देख लोग गुस्से में अजनबियों पर टूट पड़े और पांच लोगों की जान ले ली। घटना के बाद शक के आधार पर 15 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने लोगों से अफवाहों पर भरोसा न करने की अपील जारी की है। गौरतलब है कि 26 जून को अहमदाबाद में बच्चा चोरी की अफवाह में एक 40 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी