UP में कोरोना से हुई पहली मौत, 25 साल के युवक ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में बढ़ता जा रहा है। यूपी में कोरोना वायरस के कारण 25  वर्षीय युवक की मौत हो गई है। यह बस्ती जिले का रहने वाला है और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इसका इलाज चल रहा था। युवक की मौत मंगलवार को ही हो गई थी, बुधवार को इसकी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यूपी में अब तक 103 मरीजों में कोरोना वायरस पाए गए हैं। जिनका अलग-अलग जिलों में इलाज चल रहा है।

गोरखपुर में कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत के बाद उन सभी डाक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ और तीमारदारों को आइसोलेट कर दिया गया है जो मरीज के सम्‍पर्क में आए थे। गोरखपुर और बस्‍ती में यह युवक जिन-जिन अन्‍य लोगों के सम्‍पर्क में आया था उनकी तलाश की जा रही है। आशंका है कि उसकी वजह से कई लोग संक्रमित हो सकते हैं। जिस युवक की मौत हुई है उसके परिजन रविवार की रात सांस में तकलीफ की शिकायत पर पहले ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। वहां से मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में उसे शिफट किया गया। रात में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ी तो डॉक्‍टरों ने उसे कोरोना वार्ड में शिफट कर दिया जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।

भारत में बढ़ा तीसरे स्टेज का खतरा, 12 घंटे में 240 नए मामलों की पुष्टि

परिजनों ने नहीं दी पूरी जानकारी :
बीआरडी में युवक की मौत के बाद डॉक्टरों ने मरीज के घरवालों से विदेश यात्रा के बारे में जानकारी मांगी तब वे कन्नी काटने लगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने मरीज की कोरोना संक्रमण जांच कराने का फैसला किया। जिसके बाद माइक्रोबॉयोलाजी की टीम ने लार का नमूना लिया। उसे जांच के लिए भेजा गया।

यूपी में मरीजों का आंकड़ा  103:

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 103 पहुंच गया है। मंगलवार देर रात तक सात और नए रोगी सामने आए। इसमें बरेली के पांच और नोएडा व गाजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल है। अब तक सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में पाए गए हैं।
उधर, 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। यूपी में अभी तक जो सर्वाधिक 39 मरीज नोएडा में मिले हैं, उनमें अधिकतर एक निजी कंपनी सीज फायर के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं।  इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में नौ, गाजियाबाद में आठ, बरेली में छह, पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर,शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर में एक-एक मरीज पाया गया है। इसके अलावा अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए 17  मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के छह गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक मरीज शामिल है।

Back to top button