अमेरिका: स्कूल के पूर्व छात्र ने की फायरिंग, स्कूली बच्चों समेत 17 की मौत

फ्लोरिडा के हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र द्वारा की गयी गोलीबारी में कई विद्यार्थियों सहित कम से कम 17 लोग मारे गये हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.गोलीबारी मामले में संदिग्ध निकोलस क्रूज को हिरासत में ले लिया गया है. एफबीआई मामले की जांच में स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रही है.

फ्लोरिडा में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया, ‘‘निकोलस क्रूज हत्यारा है. वह हिरासत में है. हमने उसकी वेबसाइट और सोशल मीडिया की छानबीन शुरूकर दी है… कुछ बातें जो दिमाग में आ रही हैं, बहुत परेशान करने वाली हैं.’’  क्रूज (19) फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल का पूर्व छात्र है. गोलीबारी की घटना इसी स्कूल में हुई है.

इस्राइल का कहना है कि क्रूज को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल से निकाल दिया गया था. उन्होंने कहा कि संदिग्ध के पास काफी संख्या में राइफल की मैगजीन मौजूद थी.

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफ़ा

शेरिफ ने कहा, ‘‘अभी तक, हमारा मानना है कि उसके पास एक एआर-15 राइफल था. मुझे नहीं पता कि उसके पास दूसरा राइफल था या नहीं.’’ संदिग्ध को इलाज के बाद पुलिस को सौंप दिया गया है. घटना में कम से कम 17 लोग मारे गये हैं. स्कूल भवन के भीतर 12 लोगों की, स्कूल भवन के बाहर दो लोगों की और स्कूल के बाहर सड़क पर एक व्यक्ति की गोलीबारी में मौत हुई जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस्राइल ने हालांकि मृतकों में छात्रों की संख्या नहीं बतायी है.

स्कूल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के छात्र हैं और इस घटना में कम से कम एक छात्र के घायल होने की सूचना है.

Loading...

Check Also

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका में मचा राजनीतिक घमासान, राष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अदालत में चुनौती

श्रीलंका की मुख्य राजनीतिक पार्टियों और चुनाव आयोग के एक सदस्य ने सोमवार को राष्ट्रपति मैत्रीपाला …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com