महान फुटबॉलर पेले को लगता है कि एक बड़ी कमजोरी ब्राजील को रूस में फुटबॉल विश्व कप में चैंपियन बनने से रोक सकती है।ब्राजील की टीम ने नए प्रमुख कोच टिटे के मार्गदर्शन में 20 मैचों में से मात्र 1 मैच हारा है, इसके बावजूद पेले अपने देश की टीम के चैंपियन बनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं है। पेले ने कहा, ‘मुझे टिटे की काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है। हमारे पास कई शानदार खिलाड़ी है, लेकिन एक अच्छी टीम नहीं है। विश्व कप शुरू होने में अब ज्यादा नहीं है, इसलिए देखना होगा कि टीम का कॉम्बिनेशन कैसा काम करता है।’

पेले ने कहा, नेमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़‍ि यों में से एक हैं। वे अब ज्यादा परिपक्व हो चुके है, लेकिन वे अकेले दम पर विश्व कप नहीं जीत सकते है, इसके लिए पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

छठी बार वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से उतरेगी ब्राजील की टीम

नेमार चोट से उबरकर तीन महीने बाद मैदान पर वापसी कर चुके हैं। नेमार की वापसी से ब्राजील टीम की उम्मीदें बढ़ गई है। वैसे भी ब्राजील को इस बार खिताब के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। ब्राजील अपने अभियान की शुरुआत 17 जून को स्विट्‍जरलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद उसे ग्रुप में कोस्टा रिका और सर्बिया का मुकाबला करना है।