कांग्रेस को उपचुनाव में बूथ कैप्चरिंग का डर, चुनाव आयोग से की शिकायत..

जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा। मतदान से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस को उपचुनाव में बूथ कैप्चरिंग का डर सता रहा है।

कांग्रेस को जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव में बूथ कैप्चरिंग का डर सता रहा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत की है। वहीं, मुख्य चुनाव अधिकारी सिब्बन सी. का कहना है कि शिकायत उन्हें प्राप्त हुई है। उनका कहना है कि अभी तक जितने भी उपचुनाव हुए हैं, उन सबसे कहीं ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था इस बार की गई है।

उन्होंने कहा कि हर पोलिंग स्टेशन पर अर्धसैनिक बल तैनात होंगे। वहीं, सभी पोलिंग बूथों की वेब कास्टिंग होगी। दूसरी ओर, राजा वड़िंग का कहना है कि सरकार चुनाव में गड़बड़ी कर सकती है। उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों व मुलाजिमों के अलावा सभी सरकारी अधिकारियों को चुनाव क्षेत्र से बाहर भेजने की मांग की है।

शिकायत में किया केजरीवाल के बयान का जिक्र

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष वड़िंग ने अपनी शिकायत में उस बात का पुन: जिक्र किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि “काम करवाने के लिए तो हमारे पास ही आओगे।” महत्वपूर्ण बात यह है कि लंबे समय के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी ने बूथ कैप्चरिंग की आशंका जताई है। जानकारी के अनुसार, जालंधर उपचुनाव के दौरान 65 से अधिक अर्धसैनिक बलों को सड़कों पर उतारा गया है।

108 किलो ड्रग्स-18,938 लीटर शराब जब्त

जालंधर लोकसभा क्षेत्र में आचार संहिता लागू होने के बाद से 108 किलो ड्रग्स व नशीले पाउडर की बरामदगी हुई है। साथ ही, 18,938 लीटर शराब जब्त हुई है। एक माह के दौरान इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामदगी से सरकार के दावे खोखले साबित हुए हैं कि नशे की सप्लाई चेन को तोड़ा गया हैं। यह पंजाब पुलिस के लिए भी चिंता का विषय है।

Back to top button