फड़णवीस ने कहा-BJP शिवसेना सेना के साथ या बिना भी चुनाव लड़ने को तैयार

- in राजनीति

भाजपा शिवसेना के साथ या शिवसेना के बिना चुनाव लड़ने को तैयार है।’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने एक टीवी चैनल के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ये बातें कहीं। उन्होंने ये भी कहा, हालांकि भाजपा की इच्छा है कि दोनों पार्टी मिलकर चुनाव लड़े। मैं शिवसेना की पार्टी में किसी और की बात ना सुनता हूं ना पढ़ता हूं क्योंकि एक ही ऐसा व्यक्ति है जो इन सब बातों पर निर्णय लेता है। और शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मैं उनसे औपचारिक और अनौपचारिक तौर पर मिलता रहता हूं। आपको बता दें कि वे उपनगरीय इलाके बांद्रा में एक टीवी चैनल के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

फड़णवीस ने कहा-BJP शिवसेना सेना के साथ या बिना भी चुनाव लड़ने को तैयार

 

फड़णवीस ने आगे कहा, मैं सोचता हूं कि हम चुनाव साथ में लड़ेंगे। हालांकि हम दोनों तरह से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। सरकार द्वारा कृषि लोन पर छूट की घोषणा के बाद भी मंत्रालय के सामने आत्महत्या की घटना के बारे में सवाल पूछे जाने पर फड़णवीस ने कहा कि इन मामलों का वर्तमान सरकार से कोई कनेक्शन नहीं है।उन्होंने बताया, आत्महत्या करने वाले एक व्यक्ति ने एमपीएससी (महाराष्ट्र सार्वजनिक सेवा आयोग) की परीक्षा 2013 में दी थी लेकिन उसे संस्थान से कुछ शिकायत थी इसलिए उसने ये कदम उठाया। दूसरी घटना में एक अपराधी ने मुख्य न्यायाधीश को अपनी सजा को कम करवाने के लिए पत्र लिखा था।

 

धरम पाल जिसने जहर खा लिया था और उसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी, उसे पिछली सरकार से 3 लाख का मुआवजा दिया गया था लेकिन उसने इससे अधिक मुआवजे की मांग की थी। उन्होंने आगे कहा कि कानून के मुताबिक, एक बार जो मुआवजा स्वीकार कर लिया जाता है उसे बदला नहीं जा सकता है।

PAK फिर दुनिया के सामने हुआ बेनकाब, हाफिज पर कार्यवाही सिर्फ दिखावा खुलेआम चल रहे आतंकी दफ्तर

पूर्व कांग्रेस नेता नारायण राणे का आपराधिक रिकॉर्ड होने के बावजूद एनडीए में शामिल किये जाने के बारे में सवाल पूछे जाने पर फड़णवीस ने कहा मेरे खयाल से राणे के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। फड़नवीस ने कहा कि राणे को जल्द ही सही समय देखकर मंत्रिमंडल में उचित पद पर शामिल किया जाएगा। एनसीपी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार की राहुल गांधी की प्रशंसा करने के सवाल पर फड़नवीस ने कहा कि यदि पवार को कांग्रेस नेता की तारीफ करना है तो पवार के लिए इससे खराब दिन कोई नहीं होगा।

 

You may also like

मायाराज में हुए स्मारक घोटाले पर अखिलेश सरकार ने साधी चुप्पी

मायाराज में नोएडा व राजधानी लखनऊ में अंबेडकर