आइआइटी कानपुर के हास्टल में फेसबुक फ्रेंड ने किया दुष्कर्म

कानपुर। फेसबुक फ्रेंड ने आइआइटी कानपुर की एक छात्रा से दुष्कर्म किया। छात्रा का आरोप है कि वह उससे मिलने आया था, इसी दौरान गर्ल्स हास्टल में कोई नशीला पेयर पिलाकर दुष्कर्म किया। आइआइटी कानपुर में पीएचडी छात्र की संदिग्ध हालात में मौत और बीटेक छात्र के लापता होने का मामला अभी लोग भूल नहीं पाए थे कि वहां के महिला छात्रवास में बीटेक छात्रा से दुष्कर्म की घटना ने शासन प्रशासन में खलबली मचा दी है।आइआइटी कानपुर के हास्टल में फेसबुक फ्रेंड ने किया दुष्कर्म

छात्रा के फेसबुक फ्रेंड ने छात्रावास में उसको नशीला पदार्थ पिला दुष्कर्म किया और भाग गया। महिला छात्रावास में इस तरह की बड़ी घटना और फिर बाहरी युवकों के आने जाने से सुरक्षा पर सवाल से आइआइटी प्रशासन ने चुप्पी साध ली। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। आइआइटी की बीटेक छात्रा की आठ माह पहले फेसबुक पर बिहार के बरका सोनपुर निवासी एयरफोर्स कर्मी शीतांशु से दोस्ती हो गई। दोनों में प्रेम संबंध हो गए। छात्रा का आरोप है शीतांशु पांच जनवरी को हॉस्टल मिलने आया। जहां रुकने के दौरान धोखे से नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया।

छात्रा ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर कर शिकायत की है कि बिहार के रहने वाले एयरफोर्स कर्मी से फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती हुई थी। दोस्ती बढ़ी तो 6 जनवरी को छात्रा के जन्मदिन के मौके पर वह आईआईटी हॉस्टल आया। उसने उसे खाने में नशीला पदार्थ देकर उसकी आबरू लूट ली। इस पीडि़ता की शिकायत पर कल्याणपुर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पीडि़ता की मेडिकल करना के साथ मामले की जांच की बात कह रही है। वहीं इस घटना के बाद आईआईटी की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

मामले में एसएसपी कानपुर अखिलेश कुमार कहते हैं कि कल्याणपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों के बीच दोस्ती फेसबुक पर हुई। इस पर परिवार वालों की भी सहमति थी। इसी के बाद लड़का आईआईटी हॉस्टल आया था। इस दौरान दोनों में संपर्क हुआ। इसके बाद लड़की ने जब शादी की बात की, जो कि पहले से ही तय थी, तो लड़का मुकर गया। इसके बाद लड़की की तरफ से ये मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

छात्रा की शारीरिक तथा मानसिक हालत खराब होने पर परिवार के लोगों ने शीतांशु की बहन सीलू व दोस्त अन्नजय से बात की। इन लोगों ने शादी कराने की बात कही, लेकिन शीतांशु ने मना कर दिया। शीतांशु इससे पहले भी हॉस्टल मिलने आता रहा है। घटना की सूचना संस्थान के अधिकारियों के साथ पुलिस को दी गई।

घटना की जानकारी नहीं

आइआइटी निदेशक प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने कहा कि चार दिनों से शहर से बाहर हूं। घटना की जानकारी नहीं है। मामले की जानकारी कर दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मुकदमा दर्ज

एसपी पश्चिम डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि आइआइटी छात्रा ने हॉस्टल में पुरुष मित्र पर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है। आरोपी एयरफोर्स कर्मी है। पुलिस ने छात्रा की शिकायत के आधार पर मुख्य आरोपी सहित चार लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज कर आरोपी के विषय में जानकारी जुटाई जा रही है। मूलरूप से राजस्थान की रहने वाली एक युवती कानपुर आईआईटी से एमएससी इन्टीग्रेटेड कोर्स कर रही है। एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त कोयंबटूर में पोस्टेड है। एक टीम भेजी जा रही है। जो भी कानूनी कार्रवाई है की जा रही है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button