Facebook करने जा रहा हिया बड़ा बदलाव, प्राइवेट चैट के अलावा होंगे…

सोशल मीडिया साईट फेसबुक ने अपना डिजाइन पेश किया है। इस नए डिजाइन के साथ ही कंपनी सोशल मीडिया यूजर्स के लिए कईं बदलाव भी लेकर आई है। मंगलवार को Facebook डेवलपर्स कांफ्रेंस F8 में कंपनी के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक का नया डिजाइन पेश किया।

यह डिजाइन केवल डेस्कटॉप नहीं बल्कि मोबाइल ऐप के लिए भी किया गया है। नया डिजाइन यूजर्स को ना सिर्फ प्राइवेसी देगा बल्कि कईं नए अनुभव करने को भी मिलेंगे। कंपनी ने हाल ही में मैसेंजर को भी मेन ऐप में जोड़ने की तरफ इशारा किया था।

नए डिजाइन में जहां होमपेज पर न्यूज फीड को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा वहीं यूजर की प्राइवेसी पर फोकस किया गया है। कंपनी ने इसमें ग्रुप्स को लेकर भी कुछ अपडेट किया है। इसके बाद ऐप में यूजर्स के ग्रुप्स को ज्यादा महत्व दिया जाएगा। साथ ही इसमें फास्ट चैटिंग, एक साथ वीडियो देखने के फीचर के अलावा और भी चीजें पेश की गईं हैं।

कम हुई एपल मोबाइल की बिक्री, मार्केट में छाई अब ये कंपनी

इसके अलावा कंपनी द्वारा पिछले साल जिस डेटिंग ऐप की घोषणा की गई है उसे लेकर भी अपडेट दिया गया और कहा जा रहा है कि फिलहाल इसकी टेस्टिंग जारी है। इस ऐप में यूजर अपने पहले नाम से प्रोफाइल बना सकेंगे लेकिन ना तो यह उनके न्यूज फीड में नजर आएगा और ना ही उनके दोस्तों को पता लगेगा

Back to top button