अभी अभी : बहरीन पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नए भारतीय दूतावास परिसर का किया उद्घाटन

बहरीन की दो दिन की यात्रा पर पहुंचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सुषमा स्वराज की बहरीन की यह तीसरी यात्रा है।बहरीन पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नए भारतीय दूतावास परिसर का किया उद्घाटन

सुषमा स्वराज बहरीन के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद अल खलीफा के साथ दूसरे संयुक्त आयोग की बैठक की सह- अध्यक्षता करेंगी। उच्च संयुक्त आयोग की पहली बैठक फरवरी 2015 में नई दिल्ली में हुई थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं विश्व में कहीं भी भारतीय से मिलती हूं मैं उनके पासपोर्ट देखती हूं। उनके धर्म, समुदाय और राज्य मेरे लिए कोई मायने नहीं रखते।

सुषमा स्वराज ने कहा कि अगर आपके पास भारतीय पासपोर्ट है तब यह पूरे विश्व में आप का सुरक्षा कवच के रूप में काम करेगा। स्वराज ने बहरीन में भारतीय दूतावास परिसर का भी उद्घाटन किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि गर्मजोशी से निजी तौर पर स्वागत। हमारे करीबी संबंधों को दर्शाने वाले भाव से बहरीन के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद अल खलीफा ने मनामा हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वागत किया। कुमार ने ट्वीट किया कि भारत और बहरीन के बीच करीबी सहयोग का प्रमाण।

मनामा में भारतीय दूतावास के शानदार परिसर का उद्घाटन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और बहरीन के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद बिन खलीफा ने किया। संयुक्त आयोग की बैठक में व्यापार, निवेश एवं आतंक-निरोधक सहयोग के मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

Back to top button