EVM से छेड़छाड़ के आरोपों पर वित्त मंत्री का पलटवार, कहा- कांग्रेस की मूर्खता को बताया संक्रामक

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ के आरोपों को सोमवार को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस की मूर्खता संक्रामक होती जा रही है.EVM से छेड़छाड़ के आरोपों पर वित्त मंत्री का पलटवार, कहा- कांग्रेस की मूर्खता को बताया संक्रामक

दरअसल, एक भारतीय साइबर विशेषज्ञ ने दावा किया है कि 2014 के आम चुनाव में ईवीएम के जरिए चुनावी धांधली की गई थी. भाजपा के वरिष्ठ नेता की टिप्पणी इसी दावे के मद्देनजर आई है.

जेटली ने ट्वीट किया, ‘‘क्या चुनाव आयोग और ईवीएम के निर्माण, प्रोगामिंग तथा चुनाव कराने में शामिल लाखों कर्मचारियों की भाजपा के साथ साठगांठ थी – यह पूरी तरह से बकवास है.’’

वित्त मंत्री ने कहा कि क्या कांग्रेस को लगता है कि लोग इतनी आसानी से धोखा खाने वाले हैं कि वे किसी भी कूड़े को निगल लेंगे ? कांग्रेस पार्टी में मूर्खता संक्रामक होती जा रही है.

लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर ईवीएम हैक करने का मामला गर्मा गया है. सोमवार को लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने दावा किया कि 2014 के चुनावों में धांधली की गई थी. अमेरिका में राजनीतिक शरण चाहने वाले एक भारतीय साइबर विशेषज्ञ ने सैयद शुजा ने सोमवार को दावा किया कि भारत में 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये ‘धांधली’ हुई थी.  उसका दावा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है.

सैयद शुजा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक और सनसनीखेज खुलासा किया. उसने कहा, 2014 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या हुई थी, क्योंकि वह ईवीएम हैकिंग के बारे में जानते थे. हालांकि इस बारे में उसने कोई सबूत पेश नहीं किया.

Back to top button