हर महिला पुरूषों से ये बातें सुनने को हमेशा रहती है बेताब, तो आप तुरंत बोल दें

- in जीवनशैली

किसी ने एक बहुत बड़ी कही है जो शायद वाकई में काफी बड़ी है की “बात करने से ही बात बनती है” जी हाँ, किसी भी रिश्ते में मजबूती हो इसके लिये चाहिए की आपके बीच अच्छा संवाद हो और साथ ही साथ एक दूसरे के विचारों को समझना और उसपर चिंतन करना भी बहुत ही आवश्यक होता है, वरना यूं ही कोई रिश्ता मिसाल नहीं बन जाता है। क्योंकि जब भी कभी आप किसी से साथ संबंध में रहते है तो बहुत सारी आदतें ऐसी भी होती है जो आपको पसंद नहीं आती है और कभी कभी सामने वाली की कई सारी आदतें नहीं अच्छी लगती है। ऐसे मे दोनों लोग को एक दूसरे को समझने की जरूरत पड़ती है क्योंकि तभी आपका रिश्ता दूर तक चलेगा।

हर महिला पुरूषों से ये बातें सुनने को हमेशा रहती है बेताब, तो आप तुरंत बोल देंबता दें की जब भी कोई लड़का या लड़की शादी के बंधन में बंधते हैं तो उनकी यही चाह होती है की इस नए रिश्ते को खूब दूर तक ले जाएँ और उनका पार्टनर उन्हे हमेशा समझे और एक-दुसरे को दोनों ही हमेशा खुश रख सकें। बता दें की ये बातें महिलाओं के लिए खासकर बहुत ज्यादा मायने रखती हैं, इसके लिए यह बहुत ही जरूरी है की आप पत्नी को कितना समझते है और किस तरह से उसे खुश रख सकें। इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है की आप कब और किस समय अपने पार्टनर से क्या बोलते है और आपका पार्टनर आपके उस मौके पर क्या उम्मीद करता है।

आपने अक्सर इस बात को महसूस किया होगा की आपकी पत्नी या पार्टनर का काम काफी सारा होता है और ऐसे में आप अगर जा कर उसकी मदद करते है तो ये उसे एक बहुत ही अच्छी वाली फीलिंग देता है। आपके बस थोड़ी सी मदद कर देने से उसके दिल में आपके लिए ढेर सारा प्यार उमड़ आता है साथ ही साथ आपके लिए काफी सारा सम्मान और आदर भी आ जाता है। महिलाये आमतौर पर पुरुषों से काफी ज्यादा इमोशनल होती है और अगर कभी भी किसी मौके पर उनके सामने किसी तरह की छोटी सी भी समस्या आ जाती है तो वे तुरंत ही परेशान हो जाती है। ऐसे मे आपको चाहिए की आप उनकी परेशानी को समझें और साथ ही उन्हे भी समझाएँ की वो परेशान नहीं हों क्योंकि उनके साथ आप हैं। आपके सिर्फ इतना कह देने भर से उनकी हिम्मत तो बढ़ ही जाती है सतह ही आपके लिए दिल में एक अलग ही जगह भी बन जाती है।

इसके अलावा आपको बता दे की यदि कभी किसी भी वजह से आपकी पार्टनर से कोई गलती हो जाती है तो कभी भी उनपर गुस्सा नहीं करना चाहिए, गलती किसी से भी हो सकती है। चूंकि वो आपकी खास हैं, उनकी आपके जीवन मे एक अलग ही जगह है इसलिए उनकी गलती पर आपको नाराज होने की जगह उन्हे समझाना चाहिए ताकि आगे ऐसे गलती दुबारा नहीं होने पाये। उनका मन बदलने के लिए आपको कभी कभी अपनी पार्टनर को घूमने या फिर फिल्म आदि दिखने ले जाना चाहिए वो भी उनके बोलने से पहले ही। इससे उनका मन तो बहलता ही है साथ ही साथ आप दोनों के बीच प्यार और भी बढ़ता है।

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक