इस गांव में हर शख्स के पास हैं एक किडनी, जानें कहा गई दूसरी किडनी

किडनी शरीर का एक  महत्वपूर्ण अंग होती है। अब तक आपने इस तरह की खबरें सुनी होंगी की आईफोन के लिए या किसी अन्य कारण के लिए लोग अपनी किडनी बेच देते है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जहां हर व्यक्ति के एक ही किडनी है।
इस जगह रहने वाले हर शख्स के पास है सिर्फ एक किडनी

नेपाल में एक ऐसा गांव है जहां लगभग सभी लोग अपनी किडनी मानव अंग तस्करों के के बेच चुके है। होकसे नाम की इस गांव में ज्यादतर लोगों ने घर खरीदने के नाम पर अपनी किडनी बेच दी।  इसे किडनी वैली के नाम से भी जाना जाता है। इन लोगों में से काफी लोगों के घर नेपाल में आए भूकंप के कारण तबह हो ग थे। काठमांडू से करीब 20 किलोमीटर दूर होकसे गांव में ग्रामिणों के मुताबित कभी तस्करों ने लालच तो कभी धोखे से उनकी किडनियां निकलवाई।

जानें कैसे हो गई इस बच्चे के सिर की ऐसी हालत, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएगा आपका दिमाग…

कुछ ग्रामिणों का कहना है कि तस्करों ने उनसे ये कहकर किडनी निकलवाई थी कि उनकी किडनी दोबारा से उग जाएगी। ग्रामिणों के मुताबिक किडनी निकलवाने के लिए उन्हें दक्षिण भारत के अस्पतालों में भर्ती करवाया जाता था । साल 2015 में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें बताया गया था कि कई लोग भारत में आए उनकी किडनी निकलवाई गई  इसके बदले उन्हें एक एख लाख रुपए दिए गए थे। इस गांव का युवा 18 से 20 साल की उम्र में ही बेच देते हैं।

Back to top button