Eng-W vs Thai-W: कप्तान हीथर नाइट की सेंचुरी से इंग्लैंड ने दर्ज की पहली जीत

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में 26 फरवरी को ग्रुप-बी में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम और थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने सेंचुरी ठोकी और इसके दम पर टीम ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। इंग्लैंड महिला टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 78 रन ही बना सकी। इस तरह से इंग्लैंड ने 98 रनों से जीत दर्ज की। कप्तान हीथर नाइट 108 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

यह भी पढ़ें: इस भारतीय गेंदबाज ने रचा इतिहास, वनडे मैच में अकेले चटकाए 10 विकेट, BCCI ने शेयर की विडियो

इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही थी। थाईलैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की दोनों ओपनर्स बिना खाता खोले आउट हो गईं। एमी एलन जोन्स 2 गेंद पर 0 रन बनाकर नटाया बूचाथम की गेंद पर स्टंपिंग आउट होकर पवेलियन लौटीं, इसके बाद सोराया लतेह ने डेनियल वैट को आउट किया। 1.4 ओवर में इंग्लैंड स्कोर 7/2 हो चुका था। यहां से हीथर नाइट और नटाली स्काइवर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने मिलकर थाईलैंड गेंदबाजों की जमकर क्लास ली।

नाइट ने 66 गेंद पर 108 रन बनाए और इस दौरान 13 चौके और चार छक्के जड़े। नटाली 52 गेंद पर 59 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके लगा। इसके बाद थाईलैंड की बैटर्स संघर्ष करती दिखीं। नटाकम चंटम ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए, इसके अलावा और कोई बैटर जरा भी प्रभावित नहीं कर सकी। इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत थी। इंग्लैंड को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Back to top button