रात को सोने से पहले खा लें 4 में से कोई एक चीज, सुबह पेट होगा पूरी तरह साफ

पेट साफ न होना कॉमन प्रॉब्लम है। आजकल लोग जंक और स्पाइसी फूड खाना ज्यादा खाते हैं। इसके साथ ही उनका रूटीन भी सही नहीं होता। सोने और जागने का टाइम फिक्स नहीं होता। ये सब रीजन भी कब्ज की वजह बनते हैं। यहां डक्टर अबरार मुलतानी 4 ऐसी घरेलू चीजें बता रहे हैं जिन्हें अगर आप रात को सोने से पहले खा लेते हैं तो सुबह का पेट अच्छी तरह साफ होगा। साथ ही डॉक्टर का दावा है कि इनके रोजाना सेवन से कब्ज की परेशानी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

रात को सोने से पहले खा लें 4 में से कोई एक चीज, सुबह पेट होगा पूरी तरह साफ

अंजीर
सोते समय 2 अंजीर खा लें। सुबह आपका पेट अच्छी तरह साफ हो जाएगा।अंजीर में अत्यधिक मात्रा में fiber पाया जाता है और यह प्राकृतिक औषधि की तरह काम करता है। वो लोग जिन्हें काफी लम्बे समय से कब्ज है इसे अपनी diet में जरुर शामिल करें।

ताजा और सूखे अंजीर दोनों ही constipation के इलाज के लिए काफी फायदेमंद हैं। जब भी ताजा अंजीर मिले तो उन्हें छिलके के साथ सेवन करें क्योंकि उन्हें छिलकों में ही ज्यादा fiber होता है ।

इस राशि की पत्नियाँ बड़े नसीब वालो को मिलती है, क्या आपकी पत्नी भी है इस…जानिए

1 कप सौंफ को सुखाकर भून लें। इसके बाद इसे बारीक पीसकर एक जार में भरकर रख लें। रोज इस पाउडर को सोते समय आधा चम्मच पानी के साथ सेवन करें।
अलसी
रात को सोने से पहले सिर्फ 2 या 3 चम्मच अलसी के बीजों को पानी के साथ खा लें। सुबह पेट अच्छी तरह साफ होगा।

अलसी में काफी मात्रा में fiber और omega-3 fatty acids पाया जाता है, जो कब्ज की serious प्रॉब्लम को भी ठीक कर देता है।

केस्टर ऑइल (अरंडी का तेल)
यह small और large intestine को stimulate करता है और bowel movement को improve करता है। 2 चम्मच अरंडी का तेल 1 कप दूध के साथ रात में सोते समय लें।

Back to top button