Home > अन्तर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान: इमरान खान पर रैली के दौरान युवक ने फेंका जूता

पाकिस्तान: इमरान खान पर रैली के दौरान युवक ने फेंका जूता

पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली के दौरान तहरीक- ए- इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर एक युवक ने जूता फेंक दिया. डॉन समाचार पत्र की खबर के अनुसार इमरान खान पर उस वक्त जूता फेंका गया जब वह एक वाहन पर चढ़कर लोगों को संबोधित कर रहे थे. हालांकि जूता इमरान खान को लगने की जगह उनके बगल में खड़े अलीम खान नाम के शख्स को लगा. घटना के तुरंत  बाद ही इमरान खान ने भाषण बंद कर दिया. मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी शख्स को पकड़ फिलहाल पुलिस के हवाले कर दिया है.

गौरतलब है कि बीते कुछ सप्ताह में पाकिस्तान के अलग-अलग नेताओं पर जूता और स्याही फेंकने की खबरें आई हैं. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर एक छात्र ने समारोह के दौरान जूता फेंक दिया था. घटना के बाद आरोपी छात्र ने नवाज शरीफ के खिलाफ नारे भी लगाए. इस दौरान उसने नवाज शरीफ को इस्लाम विरोधी बताया था. खास बात यह है कि पूर्व पीएम पर जूता फेंकने की इस वारदात के पीछे जमात उद दावा का हाथ बताया गया था. घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी छात्र और उसके एक साथी को हिरासत में लिया.

भगवान नहीं हैं बताने वाले महान वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का हुआ निधन

पुलिस ने जूता फेंकने वाले छात्र की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की जो जामिया का पूर्व छात्र था. दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुई है. गौरतलब है कि नवाज शरीफ की सरकार ने ईशा निंदा कानून में संसोधन की कोशिश की थी. (इनपुट भाषा से) 
 
 
Loading...

Check Also

लोबसांग सांगे ने कहा- भारत के लिए कोर मुद्दों में होना चाहिए तिब्बत मुद्दा

लोबसांग सांगे ने कहा- भारत के लिए कोर मुद्दों में होना चाहिए तिब्बत मुद्दा

निर्वासित तिब्बत सरकार के मुखिया लोबसांग सांगे ने कहा कि चीन पड़ोसी देशों को ‘प्रभावित’ …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com