जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ के दौरान कुलगाम में एक जवान हुआ शहीद, पत्थरबाजी में एक नागरिक की भी मौत

- in राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकिवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना के एक जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई और दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल के पास विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. इस दौरान घायल हुए एक प्रदर्शनकारी शारजील शेख (28) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

कुलगाम के खुदवानी इलाके के वानी मोहल्ला में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम को पूरे इलाके को घेर लिया था. जिसके बाद से मुठभेड़ जारी है. आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं.

आसिफा गैंगरेप और मर्डर केस: नशे का टेबलेट देकर हुई थी बर्बरता, बढ़ा सियासी बवाल

पुलिस ने कहा, ”सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम को तलाशी के लिए कुलगाम जिले के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ला को चारों ओर से घेर लिया. तलाशी अभियान के दौरान गोलियों की कुछ आवाजें सुनी गईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.”

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ को देखते हुए सीआरपीएफ की छह अतिरिक्त कंपनियां बुलाई है. मुठभेड़ के दौरान स्थानीय नागरिकों में अफवाह नहीं फैले और विरोध प्रदर्शन न हो इसके मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवा रोक दी है. साथ ही श्रीनगर-बनिहाल रूट पर ट्रेन सेवा को भी निलंबित कर दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी