घर छोड़ कर भाग गई थी दुबई की शहज़ादी शेखा लतीफा, पिता पर ही ‘गायब’ कराने का शक

ह्यूमन राइट्स वॉच ने यूनाइटेड अरब अमीरात के अधिकारियों से दुबई के शासक की बेटी शेख लतीफा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मक़तूम के बारे में जानकारी मांगी है. दरअसल शेख लतीफा ने आरोप लगाया था कि उनके परिवार ने उन्हें कैद कर रखा है और उनके साथ बुरा बर्ताव कर रहा है. इसी के चलते शहज़ादी ने फ्रांस के पूर्व जासूस हार्वी जाउबर्ट और फिनलैंड की अपनी दोस्त टीना योहन्ना के साथ भागने की कोशिश की थी.घर छोड़ कर भाग गई थी दुबई की शहज़ादी शेखा लतीफा, पिता पर ही 'गायब' कराने का शक

ये घटना फरवरी की है. शहज़ादी के दोस्तों का मानना है कि अरब सागर से बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और वो दुबई वापस आ गई थीं. चश्मदीदों ने बताया कि समुद्री यात्रा के दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. लेकिन संगठन की ओर से जारी एक बयान की वजह से शहजादी शेख लतीफा की गुमशुदगी की कहानी में नया मोड़ आ गया है.

शेख लतीफा के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक़तूम दुबई के शाह और संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री हैं. ह्यूमन राइट्स वॉच ने कहा कि शहज़ादी का पता और स्थिति नहीं बताने का मतलब होगा कि उन्हें गायब किया गया है. सबूत बताते हैं कि उन्हें आखिरी बार तब देखा गया था, जब यूएई के अधिकारी उन्हें हिरासत में ले रहे थे. इसके बाद से शहजादी लतीफा की कोई खोज-खबर नहीं मिल पाई है. शेखा लतीफा के गायब होने पर अप्रैल में एसोसिएटेड प्रेस ने खबर दी थी जिसके बाद दुबई ने इस मामले पर सार्वजनिक तौर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था. हालांकि, सरकार के दुबई में मीडिया ऑफिस ने शनिवार को कोई टिप्पणी नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी