अभी अभी : DRI ने ई-मेल से नीरव मोदी को भेजा गिरफ्तारी वारंट

- in राष्ट्रीय

नई दिल्ली। डीआरआई ने सीमा शुल्क चोरी के एक मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ई मेल के जरिए गिरफ्तारी का वारंट भेजा है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सूरत की एक अदालत ने इस मामले में पेश नहीं होने पर यह वारंट जारी किया है। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने मार्च में नीरव मोदी और उनकी तीन कंपनियों के खिलाफ दंडात्मक कारवाई शुरू की थी।अभी अभी : DRI ने ई-मेल से नीरव मोदी को भेजा गिरफ्तारी वारंट

यह कारवाई उनकी विशष आर्थिक क्षेत्र स्थित कंपनियों द्वारा शुल्क मुकत आयातित माल को नियमों से हटकर अन्यत्र इस्तेमाल किये जाने को लेकर शुरू की गई। अधिकारियों ने कहा कि मामले की सुनवाई शुरू होने के बाद सूरत के मुख्य न्यायिक अधिकारी की अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ समन जारी किया था। तय तारीख पर अदालत में हीरा कारोबारी नीरव मोदी या उसके प्रतिनिधि के उपस्थित नहीं होने के बाद यह वारंट जारी किया है।

अधिकारियों ने कहा कि अदालत द्बारा वारंट जारी किये जाने के बाद डीआरआई ने ई मेल के जरिये इसे नीरव मोदी को भेजा। नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक उनके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिए जारी ‘ डिफ्यूशन नोटिस’ के माध्यम से भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के आवागमन का पता करने का प्रयास किया लेकिन उसे सीमित जानकारी ही मिल पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.