डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग की दी हुई चिट्ठी की ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को ट्विटर पर एक लेटर शेयर किया है, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें ये उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से मिला था. राष्ट्रपति ने जोर देते हुए दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता में प्रगति होने की बात कही. ट्रंप ने सिंगापुर में किम से मुलाकात के एक महीने बाद यह चिट्ठी शेयर की है.

ट्रंप ने चिट्ठी की कोरियाई कॉपी और अंग्रेजी का अनुवाद को शेयर करते हुए ट्वीट किया, “उत्तर कोरिया के चेयरमैन नेता किम से मिला एक बहुत अच्छा पत्र. (दोनों देशों के रिश्तों में) महान प्रगति की जा रही है.” अंग्रेजी में 6 जुलाई की तारीख वाली चिट्ठी में किम लिखते हैं कि सिंगापुर में 12 जून को हुआ सम्मेलन “सच में एक सार्थक सफर की शुरुआत थी.”

किम ने लिखा, “मैं दृढ़ता से मानता हूं कि मजबूत इच्छाशक्ति, ईमानदार कोशिश और मेरे और महामहिम राष्ट्रपति आपके अनोखे दृष्टिकोण का मकसद डीपीआरके (कोरिया जनवादी लोकतांत्रिक गणराज्य-देश का आधिकारिक नाम) और अमेरिका के बीचे एक नए भविष्य की शुरुआत करने का है और निश्चित रूप से यह उपयोगी होगा.”

इमरान खान 5 नाजायज बच्चों के पिता हैं: पूर्व पत्नी रेहम खान

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट ने पिछले शनिवार को कहा था कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने किम को ट्रंप का लिखा एक पत्र दिया था. माना जा रहा है कि किम का यह पत्र ट्रंप के पत्र के जवाब में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जर्मनी: यात्रियों से भरी बस पर हमलावर का चाकू से हमला, 10 घायल

जर्मनी के उत्तरी शहर लुबेक में शुक्रवार को