राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हार मिलने के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए। उन्होंने कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कमिटी यानी सीपीएसी में भाषण देते हुए जो बाइडन प्रशासन पर हमला बोला। बता दें कि जनवरी महीने में अपना कार्यभार छोड़ने के बाद से ये ट्रंप का पहला भाषण था। इस दौरान उन्होंने संकेत दिए हैं कि 2024 में होने वाले चुनाव के लिए वह फिर से खड़े हो सकते हैं और एक तीसरी पार्टी बना सकते हैं। साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में अपनी रिपब्लिकन पार्टी से एकता बनाए रखने को कहा है। इस दौरान उन्होंने जो बाइडेन प्रशासन को एंटी-जॉब्स और एंटी साइंस बताया है। 

फ्लोरिडा के ओर्नाल्डो में आयोजित सीपीएसी के सालाना सेशन में अपने समर्थकों के बीच ट्रंप ने कहा  कि हम व्हाइट हाउस को वापस जरुर लेंगे। साथ ही कहा कि वह सीनेट में जीत हासिल करेंगे और फिर एक रिपब्लकिन राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में जीत जाएगी। साथ ही कहा कि आज से चार पहले जो यात्रा शुरू की थी, वो अभी खत्म नहीं हुई है। यहां हम अपने देश के भविष्य के बारे में बात करने आए हैं

बता दें कि ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत में जनता से यह पूछा कि क्या आपने मुझे याद किया? इसके जवाब में उनके समर्थक काफी उत्साहित नजर आए। रिपोर्टर की मानें तो भीड़ में ज्यादातर लोग बिना मास्क पहने नजर आ रहे थे। 

फिर से चुनावों में धांधली की बात दोहराई

यही नहीं एक बार फिर से ट्रंप ने अपने भाषण में एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की बात को दोहराई। ट्रंप ने कहा कि हम चुनाव में जीते थे, लेकिन डेमोक्रेट्स ने धांधली की। आगे कहा कि कौन जानता है कि तीसरी बार भी हम उन्हें हरा दें। 

Back to top button