क्या विराट कोहली पाकिस्तान का यह चैलेंज स्वीकार करते है? कहा…

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जिन्हें सब लोग रन मशीन के नाम से भी जानते हैं क्योंकि विराट कोहली जब भी बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं तो बिना सेंचुरी बनाए वापस नहीं जाते और एक मैच में बहुत सारे रिकॉर्ड जब तक वो नहीं तोड़ देते तो उन्हें अच्छा नहीं लगता। विराट कोहली की जितनी भी कोई तारीफ कर ले वो कम ही है क्योंकि कोहली जैसे खिलाड़ियों की तारीफ के लिए अभी तक कोई शब्द बने नहीं हैं।

क्या विराट कोहली पाकिस्तान का यह चैलेंज स्वीकार करते है? कहा...

टीम इंडिया अभी साउथ अफ्रीका के दौरे पर है और टेस्ट मैच के बाद वनडे मैचों का आगाज हो चुका है। जहां टेस्ट में भारत को 2-1 से सीरीज गवांनी पड़ी तो वहीं वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह से धोकर रख दिया है। पहले दो वनडे में साउथ अफ्रीका को बुरी तरह से हराने के बाद तीसरे में भी धूल चटा दी और मैच को 124 रनों से जीतकर सीरीज में 3-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इन तीन मैचों में कप्तान विराट कोहली ने कई सारे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

बॉलीवुड की ये खूबसूरत हीरोइन हैं विजय माल्या की बेटी, जिसने भी देखा वो हो गया हैरान!

विराट कोहली सचिन तेंडुल्कर और सनथ जयसुरिया के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट खेलने वाले मुख्य 10 देशों में से 9 देशों में जाकर सेंचुरी लगाई है और सिर्फ पाकिस्तान एक देश हैं जहां विराट कोहली ने शतक नहीं बनाया है और इसका कारण है कि भारत ने पिछले कई सालों से पाकिस्तान में कोई भी मैच नहीं खेला है। इसी बात को लेकर पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि पाकिस्तान की धरती पर शतक लगाना विराट कोहली के लिए बहुत मुश्किल है क्योंकि पाकिस्तान के बॉलर्स बहुत ही घातक हैं वो कोहली को सेंचरी नहीं बनाने देंगे।

मिकी ने कहा कि कोहली बहुत ही कमाल के खिलाड़ी हैं लेकिन हमारी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ पाकिस्तान में सेंचुर बनाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि कोहली को ऐसे सभी टीमों के खिलाफ बैटिंग करते देखना बहुत ही अच्छा अनुभव है लेकिन हमारे बॉलर्स के खिलाफ पाकिस्तान में रन बनाना उनके लिए आसान नहीं होगा। हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय टीम जल्द ही पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट खेलने यहां आएगी।

 
Back to top button